DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धनबाद में मेरी मर्जी से जिलाध्यक्ष : ददई

धनबाद मुख्य संवाददाता। धनबाद के पूर्व सांसद व वर्तमान में राज्य सरकार के मंत्री चंद्रशेखर दुबे उर्फ ददई दुबे ने कहा कि उपेंद्र सिंह धनबाद जिला कांग्रेस के अध्यक्ष होंगे। 17 जनवरी के बाद इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

उपेंद्र सिंह के नाम पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद के साथ भी चर्चा कर ली गई है। जरूरत पड़ी तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी इस पर बात करेंगे। धनबाद संसदीय क्षेत्र है। यहां से एक बार सांसद रहा हूं। यह मेरा कार्य क्षेत्र भी है। लोकसभा का चुनाव भी लड़ना है। ऐसे में जिलाध्यक्ष का मनोनयन मेरी मर्जी से होगा। इसमें न तो मंत्री राजेंद्र सिंह की चलेगी और न ही मंत्री मन्नान मल्लिक की।

वैसे भी राजेंद्र सिंह बड़े नेता हैं, जिलाध्यक्ष जैसे छोटी चीज में वह कोई हस्तक्षेप करना भी नहीं चाहंगे। जहां तक बात मन्नान मल्लिक की है तो पिछली बार मेरे कारण ही वह जिलाध्यक्ष बने थे। संगठन के बड़े नेताओं ने तो उनकी छुट्टी ही कर दी थी। लगातार कई वर्षो तक जिलाध्यक्ष रहे हैं। अब दूसरों को भी मौका मिलना चाहिए। कांग्रेस भवन तथा इंटक भवन पर कोर्ट से जल्द ही फैसला आने की बात मंत्री ने एक बार फिर दुहराई।

पार्टी कार्यकर्ता विकास पाठक के हीरक रोड, धनबाद स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन में ददई दुबे ने कहा कि धनबाद लोकसभा सीट पर मेरा स्वभाविक दावा बनता है। चुनाव लड़ने की तैयारी भी शुरू कर दी है। जनता तथा कार्यकर्ताओं में उत्साह है। चुनाव में जीत निश्चित है। टिकट के अन्य कई दावेदारों के सवाल पर ददई दुबे ने कहा कि कांग्रेस में टिकट पर अंतिम फैसला आलाकमान के पास होता है। संवाददाता सम्मेलन में उपेंद्र सिंह, रामप्रवेश शर्मा, विकास पाठक, एजाज अंसारी, अभिजीत राज भी थे।

गठबंधन हुआ तो राजद को एक सीटमंत्री ददई दुबे ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जेएमएम और राजद के साथ भी गठबंधन होगा। जेएमएम को चार सीट देने पर सहमति बनी है। अगर राजद भी साथ चुनाव लड़ता है तो कांग्रेस अपने कोटे की एक सीट राजद को देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धनबाद में मेरी मर्जी से जिलाध्यक्ष : ददई