DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हाईटेक होगी भाजपा की चुनावी रणनीति

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। आगामी चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने हाईटेक चुनावी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। मशिन-272 (लोकसभा में बहुमत का आंकड़ा) का लक्ष्य हासिल करने के लिए पार्टी इस बार बूथस्तर पर प्रमुख कार्यकर्ताओं का ई-मेल एकाउंट और प्रखंडस्तर पर कॉलसेंटर खोलेगी। इसका मकसद चुनाव प्रचार को कारगर तरीके से अंजाम देना है। यह निर्णय मंगलवार को केन्द्रीय पदाधिकारियों के साथ पार्टी के प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में लिया गया।

नेताओं ने जदयू से नाता टूटने के बाद राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा की। बैठक के लिए खास तौर से दिल्ली से राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री सह बिहार के प्रदेश प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान और सह प्रभारी विनोद पांडेय आए थे। नेताओं के बीच निचले स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने के लिए तय हुआ कि 11 से 16 जनवरी तक सभी मंडलों के नेता बैठक कर अपने यहां की बूथ कमेटियों का चयन करें। यही कमेटी 11 से 18 फरवरी के बीच एक वोट-एक नोट के नारे के साथ घर-घर जाएगी।

अगले माह शुरू होने वाले भाजपा के लोकसभा सम्मेलनों और रविदास जयंती और कर्पूरी जयंती की तैयारियों पर भी चर्चा हुई। इन कार्यक्रमों में पार्टी के बड़े नेता शिरकत करेंगे। प्रदेश कार्यालय में ढ़ाई घंटे चली बैठक में वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी, विपक्ष के नेता नंदकिशोर यादव, प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, डा. सीपी ठाकुर, राज्यसभा में उपनेता रवशिंकर प्रसाद, प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन, राजीव प्रताप रूडी, राष्ट्रीय मंत्री व उत्तरप्रदेश के सह प्रभारी रामेश्वर प्रसाद, पूर्व मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, चन्द्रमोहन राय, गिरिराज सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राधामोहन सिंह शामिल हुए।

उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए परिस्थितियों को भाजपा के अनुकूल बताया और उम्मीद जताई कि उसे अधिक सीटें हासिल होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हाईटेक होगी भाजपा की चुनावी रणनीति