DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनता दरबार में मोदी ने सुनीं जनता की शिकायतें

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। भाजपा नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सत्ता से हटने के बाद अपने सरकारी आवास 1, पोलो रोड पर मंगलवार को पहली बार जनता दरबार लगाया। दोपहर 1 बजे तक चले कार्यक्रम में लोगों ने अपनी समस्याएं सामने रखीं। समस्याओं के समाधान के लिए उन्होंने कई संबंधित अधिकारियों से मौके पर ही फोन पर बात की। जनता दरबार में जम्मू-कश्मीर से बीएड छात्रों ने अपनी डिग्री को बिहार में होने वाले शिक्षक नियोजन में मान्यता नहीं देने की शिकायत की।

छात्रों ने बताया कि लगभग पांच हजार ऐसे छात्र हैं जो वहां से बीएड की डिग्री लिए हुए हैं। इनमें से कई छात्रों को बिहार सरकार से छात्रवृत्ति का भुगतान भी किया गया है। जहानाबाद की फूल कुमारी देवी ने बताया किउन्हें जननी सुरक्षा योजना के तहत 13 नवम्बर 2010 को 700 रुपये का चेक दिया गया, मगर बैंक ने भुगतान से इनकार कर दिया। तब से वह चेक लेकर घूम रही है। इस मामले में श्री मोदी ने जहानाबाद के सिविल सर्जन से बात कर उचित कार्रवाई करने को कहा।

बाढ़ से आए एक ट्रक मालिक ने बताया कि पिछले साल 19 अक्टूबर को उनका ट्रक गायब कर दिया गया। खोजबीन के बाद 23 अक्टूबर को ट्रक पूर्णिया के पास फोरलेन पर मिला। ट्रक पर सवार उनका बेटा और ट्रक चालक तब से लापता हैं। ट्रक पर दाल लदी थी, जो लूट ली गई। इसकी शिकायत पूर्णिया सदर थाने में की गई, लेकिन थानेदार ने एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। कोर्ट के आदेश पर बाढ़ थाने में मामला दर्ज हुआ, लेकिन वहां से भी अब तक कार्रवाई नहीं हुई।

इस मामले में श्री मोदी ने पूर्णिया एसपी से बात कर मामले को गंभीरता से लेने को कहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जनता दरबार में मोदी ने सुनीं जनता की शिकायतें