DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

20 जनवरी के पहले गैस सिलेंडर का कर लें इंतजाम

पटना। अगर आपके घर गैस सिलेंडर खत्म होनेवाला है। तो आज ही इसकी बुकिंग करा लें। 20 जनवरी से एलपीजी उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ जाएगी। गैस एजेंसियों ने निर्णय लिया है कि अगर 19 जनवरी से पहले उनकी मांगों को केंद्र सरकार नहीं मानती है, तो 20 से उपभोक्ताओं की होम डिलीवरी बंद कर दी जाएगी। हालांकि, इनका आंदोलन 16 जनवरी से ही शुरू हो जाएगा।

आम उपभोक्ताओं को परेशानी न हो इसलिए आंदोलन के प्रथम चरण में यानी 16 से 19 जनवरी के बीच 19 केजी के व्यावसायिक सिलेंडर पर रोक लगेगी। अगर सरकार मांगें नहीं मानी तो 20 जनवरी से घरेलू गैस सिलेंडर की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। बिहार एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के अध्यक्ष गौतम भारद्वाज ने बताया कि तेल कंपनियों ने जो मार्केटिंग गाइडलाइन बनाया है, वह गैस एजेंसियों को मान्य नहीं है। पिछले एक साल से तेल कंपनियों ने गैस एजेंसियों पर इतना प्रेशर बना दिया है कि काम करने में काफी परेशानी हो रही है।

एक साल से जो सॉफ्टवेयर काम कर रहा है, उसमें हमेशा कुछ-न-कुछ गड़बड़ी रहती है। इससे गैस एजेंसियों के साथ-साथ आम उपभोक्ताओं को भी परेशानी हो रही है। उपभोक्ता एजेंसियों पर दोष मढ़ते हैं, जबकि यह सारी परेशानी गैस व तेल कंपनियों के कारण हो रही है। उनका कहना है कि जब गैस सिलेंडर का वितरण गैस एजेंसी करेगी, तो मार्केटिंग डिसिप्लीन गाइड लाइन तेल कंपनी क्यों तय करेगी।

क्या कहते हैं आईओसी अधिकारी: आईओसी के डीजीएम डी. के.साह ने कहा कि अभी तक गैस एजेंसियों की हड़ताल की सूचना उन्हें नहीं है।

हड़ताल होगी तो फिर देखा जाएगा। पटना में आईओसी गैस एजेंसी की संख्या 35 तीनों कंपनी मिलाकर ग्राहकों की संख्या 47 लाख आईओसी में ग्राहकों की संख्या 25 लाख बिहार में प्रतविर्ष गैस सिलेंडर की खपत 3.25 करोड़।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:20 जनवरी के पहले गैस सिलेंडर का कर लें इंतजाम