DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शहर में आधा दर्जन दुकानों का टूटा ताला

मुजफ्फरपुर, वरीय संवाददाता। सोमवार की रात चोरों ने शहर में आधा दर्जन दुकानों को अपना निशाना बनाया। कच्ची-पक्की में महज पांच सौ मीटर की दूरी में बीती रात पांच दुकानों का ताला तोड़कर चोरों के गिरोह ने पुलिस को खुली चुनौती दे दी।

कच्ची-पक्की में तीन मोबाइल दुकान के अलावा ब्यूटी पार्लर व मिठाई की दुकान में चोरों ने हाथ साफ किया। वहीं गोला रोड में सीमेंट व्यवसायी के कार्यालय का ताला तोड़कर 1 लाख 63 हजार कैश की चोरी कर ली गयी। इन सभी घटनाओं को लेकर सदर व नगर थाना में एफआईआर दर्ज की गयी है।

कुल मिलाकर लगभग ढाई लाख की संपत्ति चोरी गई है। सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की में राकेश कुमार की मोबाइल व फोटो स्टेट दुकान का शटर तोड़कर एक लैपटॉप, आधा दर्जन मोबाइल बैट्री व 10 मेमेरी कार्ड की चोरी हुई।

राकेश के अनुसार 1 हजार कैश के साथ करीब 40 हजार की संपत्ति की चोरी हुई है। उसके पड़ोस के सत्यम मोबाइल दुकान में ताला तोड़कर 13 हजार 5 सौ रुपये कैश के अलावा 3 मोबाइल की चोरी की गयी। सिद्धि विनायक कम्यूनिकेशन में भी करीब दस हजार की संपत्ति चोरी की गयी। आस्था ब्यूटी पार्लर में चोरों को पांच रुपये हाथ लगा। श्री कृष्णा स्वीट्स दुकान में कैश बॉक्स तोड़कर 4 हजार कैश व तीन-चार किलो मिठाई की चोरी कर ली गयी।

चोरी की इन सभी घटनाओं को दुकान के शटर का ताला तोड़कर अंजाम दिया गया। इधर, नगर थाना क्षेत्र के गोला रोड स्थित पेट्रोल पम्प के बगल में सुरेश कुमार की सीमेंट व लोहा दुकान के कार्यालय में चोरी की गयी।

शटर तोड़ने के बाद गिरोह ने शटर के अंदर लगे स्टील गेट का ताला तोड़ दिया। कैश काउंटर तोड़कर 1 लाख 63 हजार कैश, दो सोने का सिक्का व 29 चांदी के सिक्के चोर ले गये। टाउन डीएसपी उपेन्द्र प्रसाद का कहना है कि ठंड में हर रात सभी थानाध्यक्षों को गश्ती करने का निर्देश दिया गया है।

पैदल गश्ती दल की भी जिम्मेदारी बढ़ायी गई है। हर रात चोरी कोई बड़ी साजशि तो नहीं सदर थाना क्षेत्र में पिछले चार दिनों से हर रात हो रही चोरी को लेकर किसी बड़ी साजशि की आशंका जतायी गयी है।

सदर थाना पिछले दो माह से प्रभार में चल रहा है। 5 जनवरी की रात में शेरपुर में किराना दुकान में सेंधमारी करके 25 हजार रुपये की चावल चुराई गई। उसी रात फरदो में शराब दुकान का ताला तोड़कर करीब दो लाख की शराब चोरी की गयी।

4 जनवरी की रात में बीबीगंज रोड में चार दुकानों का ताला तोड़ा गया। इसके दो दिन पहले रेवा रोड में चोरों के गिरोह ने गार्ड को बंधक बनाकर आभूषण दुकान में लूटपाट की। पुलिस महकमे में सदर थाना क्षेत्र में चोरी की बढ़ती घटनाएं चर्चा का विषय बना हुआ है। पिकअप समेत दो संदिग्ध धराये,तीन फरार सदर पुलिस ने मंगलवार को गश्ती के दौरान तीन बजे भोर में रेवा रोड स्थित फरदो में पिकअप समेत दो संदिग्धों को पकड़ा।

तीन अन्य मौके से भाग निकले। पिकअप पर लोहे की दो नुकीली छड़ पुलिस को मिली है। हिरासत में लिया गया चालक कथया थाना क्षेत्र के जगदवन छपरा का देवेन्द्र महतो है जबकि दूसरा जैतपुर का मुकेश सहनी है। देर शाम तक पूछताछ में दोनों ने पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। पुलिस को आशंका है कि पकड़े गये संदिग्ध किसी गिरोह से जुड़े हो सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शहर में आधा दर्जन दुकानों का टूटा ताला