फोटो गैलरी

Hindi Newsदो दिन बारिश और बर्फबारी के लिए रहिए तैयार

दो दिन बारिश और बर्फबारी के लिए रहिए तैयार

देहरादून। कार्यालय संवाददाता बुधवार और गुरुवार को प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा और बेहद जरूरी नहीं है तो लम्बे सफर का इरादा टाल दीजिए। इस दौरान प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरेगी और मैदानी...

दो दिन बारिश और बर्फबारी के लिए रहिए तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Jan 2014 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून। कार्यालय संवाददाता

बुधवार और गुरुवार को प्रदेश भर में मौसम खराब रहेगा और बेहद जरूरी नहीं है तो लम्बे सफर का इरादा टाल दीजिए। इस दौरान प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिरेगी और मैदानी इलाकों में रुक-रुककर बारिश होगी। इस दौरान ठंडी हवाएं चलेंगी और दो दिन बाद पारे में तेज गिरावट हो सकती है। मौसम विभाग के पहले के अनुमान के मुताबिक मंगलवार शाम को प्रदेश के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होना शुरू हो गया और शाम ढलते ढलते आसमान में घने बादल छा गये।

इस कारण दोपहर 12 बजे के बाद से ही मौसम में ठंडक बढ़ गयी थी। पश्चिमी विक्षोभ का असर गढ़वाल और कुंमाऊं दोनों मंडलों के ज्यादातर इलाकों में होता दिख रहा है। इस कारण अगले 48 घंटे तक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की से मध्यम स्तर तक की बर्फबारी हो सकती है। मैदानी इलाकों में तकरीबन सभी जगह दो दिन रुक-रुककर बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग का अनुमान है कि यह बर्फबारी और बारिश बीते माह से ज्यादा होगी, हालांकि कहीं भी बेहद तेज बारिश या बर्फ गिरने की चेतावनी जारी नहीं की गयी है।

विक्षोभ के असर से दिन का तापमान मंगलवार से ही गिरना शुरू हो गया और मंगलवार को यह 17.7 डिग्री से ऊपर नहीं जा सका। अगले दो दिन इसके और नीचे रहने की संभावना है। मौसम विभाग वैज्ञानिक विक्रम सिंह ने बताया कि दो दिन बाद जब मौसम साफ होगा तो प्रदेश भर में पारा नीचे गिरेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें