DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहरा होगा तेज, गड़बड़ाएगा मौसम

आगरा। वरिष्ठ संवाददाता

ताजनगरी के लोग कोहरे की मार ङोलने को तैयार हो जाएं। एक सप्ताह तक भीषण कोहरे की आशंका है। इसकी शुरुआत भी हो गई है। इस बीच मौसम गड़बड़ाने के भी आसार हैं। पश्चिमी विक्षोभ विकसित होने के संकेत हैं। ऐसा हुआ तो कोहरे के बाद बारिश की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

शहर में गलन बढ़ रही है। पहाड़ो पर बर्फबारी के चलते ठंडी हवाएं चुभने लगी हैं। सुबह बर्फीली हवाओं की रफ्तार 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा आंकी जा रही है। गर्म कपड़ो में भी राहत नहीं मिल रही। मंगलवार की शुरुआत भी शीतलहर से हुई। सुबह की हल्की धूप भी राहत नहीं दे सकी। दोपहिया वाहनों पर चलने वालों का हाल खराब था। दोपहर में आसमान खुला तो लोगों ने धूप सेंकी। हवाओं के कारण तापमान लगातार गिर रहा है।

अधिकतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है। इसे 19.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री नीचे 5.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान फिर गिर सकता है। ऐसे में गलन कई गुना बढ़ जाएगी। मौसम विभाग के मुताबिक सप्ताह भर गहरा कोहरा छाने की आशंका है। तड़के और रात को दृश्यता शून्य हो जाएगी। सड़कों पर चलना मुश्किल हो सकता है। शीलतहर फिलहाल जारी रहेगी।

पश्चिमी विक्षोभ करेगा गड़बड़ क्षेत्र में फिर पश्चिमी विक्षोभ गड़बड़ कर सकता है। यह लगातार विकसित हो रहा है। आरबीएस कॉलेज के मौसम विज्ञानी डा. पवन सिसोदिया के मुताबिक नौ जनवरी के आसपास विक्षोभ शक्तशिाली होगा। दिल्ली एनसीआर के अलावा आसपास के क्षेत्रों में हल्की बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। पारा रहेगा चार डिग्री के आसपास न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। इससे रात में भारी सर्दी और गलन रहेगी, जबकि अधिकतम तापमान 17 से 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार हैं।

धूप न निकलने पर लोगों को हाड़ कंपाऊ सर्दी ङोलनी पड़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोहरा होगा तेज, गड़बड़ाएगा मौसम