फोटो गैलरी

Hindi Newsडीएमयू पैसेंजर के इंजन मे आग से हडकंप

डीएमयू पैसेंजर के इंजन मे आग से हडकंप

 मुजफ्फरनगर। हमारे संवाददाता सहारनपुर जा रही डीएमयू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में आग लगने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। चालक ने सुनसान जंगल में ट्रेन रोककर आग बुझाई। आग की सूचना पर आरपीएफ...

डीएमयू पैसेंजर के इंजन मे आग से हडकंप
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Jan 2014 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

 मुजफ्फरनगर। हमारे संवाददाता

सहारनपुर जा रही डीएमयू पैसेंजर ट्रेन के इंजन में आग लगने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। चालक ने सुनसान जंगल में ट्रेन रोककर आग बुझाई। आग की सूचना पर आरपीएफ के अधिकारी दूसरी ट्रेन से मौके पर पहुंचे और ट्रेन को वहां से रवाना कराया। मंगलवार रात दिल्ली से सहारनपुर के लिए जा रही डीएमयू पैसेंजर जैसे ही रोहाना रेलवे स्टेशन से एक किमी आगे पहुंची तो उसके इंजन से धुंआ उठता दिखाई दिया।

कुछ ही देर में आग की हल्की की लपट भी उठने लगी, लेकिन चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए ट्रेन को गति देने के बजाए रोकना ही उचित समझा। उसनेजंगल में ही ट्रेन को रोक दिया और आग को बुझाया। आग की सूचना मिलने पर रेलवे प्रशासन ने हडकंप मच गया। जब कि रोहना रेलवे स्टेशन अधीक्षक इस बात से अनभिज्ञ रहे। उन्हें इस बारे में कुछ भी पता नहीं चला। ट्रेन को सुनसान जंगल में रोकने की सूचना पर आरपीएफ प्रभारी एम असलम भी अपने सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

लगभग आधे घंटे बाद ट्रेन को वहां से रवाना किया गया। चालक ने दिखाई समझदारीट्रेन के इंजन में आग लगने के बाद चालक ने समझदारी दिखाई और ट्रेन को गति देने के बजाए उसे रोक दिया। यदि चालक ट्रेन को गति दे देता तो आग हवा के संपर्क में आने से भड़क सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें