DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब घर बैठे करा सकते हैं दुकानों का रजिस्ट्रेशन

चन्दौली। बाबर अलीप्रदेश सरकार द्वारा जारी शासनादेश के तहत अब फूड लाइसेंस बनवाने के लिए व्यापािरयों को सरकारी दफ्तर का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। बिल्क घर बैठे ही व्यापारी अपनी दुकानों का ऑनलाइन आवेदन कर रिजस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके अलावा 12 लाख से उपर टर्न ओवर करने वाले व्यापािरयों को बकायदे लाइसेंस बनवाना होगा।

ऑनलाइन रिजस्ट्रेशन कराने के बाद व्यापािरयों को 15 दिन के अंदर खाद्य सुरक्षा एवं औषिध विभाग के कार्यालय में जानकारी देनी होगी। इसके बाद उन्हें प्रमाण पत्र दिया जायेगा। जनपद के व्यापािरयों को अपनी दुकानों का रिजस्ट्रेशन कराने के लिए विभाग का चक्कर लगाना पड़ता था। रिजस्ट्रेशन और लाइसेंस बनवाने के लिए व्यापारी आर्थिक शोषण का शिकार भी होते थे। व्यापािरयों को इन समस्याओं को देखते हुए शासन ने नया शासनादेश जारी कर दिया है। जिंसके तहत अब डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट एफएसएसएआई डॉट गोव डॉट इन पर आवेदन करना होगा।

लाइसेंस अप्लाई करने के लिए 2000 से 5000 रुपये तक शुल्क के रूप में लगेगा। वहीं रिजस्ट्रेशन शुल्क 100 रुपये निर्धारित है। ऑनलाइन अप्लाई के 15 दिन के अंदर हार्ड कापी खाद्य सुरक्षा औषिध प्रशासन कार्यालय में जमा करना होगा। इसके बाद व्यापािरयों को प्रमाण पत्र मिल जायेगा। इस प्रक्रिया के तहत व्यापािरयों को काफी सहूलियत मिलेगी। कोट.. नये शासनादेश के तहत व्यापािरयों को दुकानों के लाइसेंस और रिजस्ट्रेशन अब ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत किया जाना है। इसमें कोई परेशानी आती है, तो लाइसेंस के लिए मेरे मोबाइल नम्बर 9454468696 पर संपर्क किया जा सकता है।

वहीं रिजस्ट्रेशन के लिए सदर में प्रवीण राय के मोबाइल नम्बर 9454468695 और चकिया में सूर्यलाल बिंद 9454468697 एवं सकलडीहा में प्रेमचंद के मोबाइल नम्बर 9454468698 पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। संजय सिंह,जिंला अिभहित अधिकारी खाद्य सुरक्षा औषिध चन्दौली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अब घर बैठे करा सकते हैं दुकानों का रजिस्ट्रेशन