DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुस्तक मेला लगेगा अब और एक दिन

हिन्दुस्तान संवाद अलीगढ़। गायत्री शक्ति पीठ के तत्वाधान में चल रहे श्रीराम शर्मा द्वारा रचित पुस्तकों के प्रति लोगों को कु छ अधिक ही लगाव बढ़ता जा रहा है। गायत्री शक्ति पीठ ने इसी को देखते हुए पुस्तक मेले को एक और दिन बड़ा दिया है। एसएमबी इंटर कालेज में चल रहे पुस्तक मेले में आए एमएलसी विवेक बंसल ने कहा कि आचार्य श्रीराम शर्मा जी ने इतनी पुस्तकों को लिखकर समाज में एक बहुत की नेक काम किया है।

ये पुस्तकेंआध्यात्म दर्शन के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। वहीं रजनी पचौरी ने बताया कि इन पुस्तकों से जितना ज्ञान ग्रहण किया जाए उतना कम है। ये पुस्तकें कृषि प्रदर्शनी में रखी जानी चाहिए। जसवीर सिंह ने बताया कि इस मेले का आयोजन बहुत ही अच्छा लगा क्योंकि इस साहित्य से हमें इतने कम दामों में अच्छी पुस्तकें उपलब्ध होना दुर्लभ बात है। पुस्तक मेले में गायत्री परिवार, प्रसार मंडल, महिला मंडल और स्वाध्याय मंडल ने अपना पूर्ण सहयोग प्रदान किया।

0-वीमेंस कालेज में स्थापना दिवस की तैयारियां शुरूअलीगढ़। एएमयू वीमेंस कालेज में स्थापना दिवस की तैयारियां होना शुरु हो गई हैं। जबकि स्थापना दिवस में पूरा एक महीना बाकी है। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रमों की सूचि भी छात्राओं ने तैयार कर ली हैं, जिसमें छात्राएं फैशन शो और मॉडलिंग करेंगी। ये सभी कार्यक्रम सोशल साइंस सोसाइटी की ओर से प्रस्तुत किए जाएंगे। 0-नहीं मिला न्याय तो जाऊंगी हाईकोर्टअलीगढ़। थाना गांधी पार्क क्षेत्र की रहने वाली युवती का वविाह दो वर्ष पूर्व थाना जवां के रहने वाले युवक के साथ हुआ था।

युवती ने पति पर दो दिन पहले की दहेज उत्पीड़न का अरोप लगाकर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन उससे शिकायत पत्र लेकर परामर्श केंद्र में उसकी फाइल को डाल दी गई। पीड़ित महिला ने मंगलवार को आकर बताया कि उसके पति ने बीती रात मायके में आकर उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। महिला ने विरोध किया तो पति ने उसका गला दबाकर मारने की कोशशि की। महिला ने कहा कि अगर पुलिस ने उसकी समस्या का जल्द ही समाधान नहींे किया तो वह न्याय के लिए हाईकोर्ट में पति के खिलाफ केस डालेगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुस्तक मेला लगेगा अब और एक दिन