DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक को उम्मीद, दुबई में चमकेगा सूरज और स्पिनर

पाक को उम्मीद, दुबई में चमकेगा सूरज और स्पिनर

पहला टेस्ट मैच ड्रा छूटने के बाद पाकिस्तान को उम्मीद है कि श्रीलंका के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले दूसरे मैच के लिए मौसम साफ रहेगा और उनके दोनों स्पिनर इसमें अपना कमाल दिखाने में सफल रहेंगे। लगातार बारिश के कारण दोनों टीमें आज अभ्यास नहीं कर पाई लेकिन अगले पांच दिन में मौसम साफ रहने की भविष्यवाणी की गई है।

पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक ने कहा कि उम्मीद है कि बुधवार से मौसम साफ रहेगा और हमें पांच दिन तक अच्छा मैच खेलने का मौका मिलेगा। मैंने विकेट नहीं देखा है क्योंकि यह कवर से ढका हुआ था लेकिन दुबई में अमूमन टेस्ट मैच के लिए विकेट अच्छा होता है।

मिसबाह को अपने स्पिनरों सईद अजमल और अब्दुल रहमान पर भरोसा है। अजमल पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की दूसरी पारी में 49 ओवरों में कोई विकेट नहीं ले पाए थे। उस मैच में श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 157 रन की पारी खेली थी।
मैथ्यूज की बेजोड़ पारी से श्रीलंका पहली पारी में 179 रन से पिछड़ने के बावजूद पाकिस्तान के सामने 302 रन का लक्ष्य रखने में सफल रहा था। पाकिस्तान ने आखिर में दो विकेट पर 158 रन बनाए।
 
अजमल के 31 टेस्ट मैचों के करियर में यह पहला अवसर है जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 17 से अधिक ओवर किए और उन्हें विकेट नहीं मिला। अजमल ने दुबई स्टेडियम में 24 विकेट लिए हैं और मिसबाह को फिर से स्पिनरों की मददगार पिच की उम्मीद है।

मिसबाह ने कहा कि यदि आप इस मैदान के इतिहास पर गौर करो तो पिच धीमी पड़ती जाती है और स्पिनरों को मदद पहुंचाती है। विशेषकर हमारे दोनों स्पिनरों को यहां अच्छी सफलता मिली है। पाकिस्तान ने 2011 में श्रीलंका को दुबई में नौ विकेट से हराया था। उस मैच में अजमल ने आठ और रहमान ने चार विकेट लिए थे। बाएं हाथ के स्पिनर रहमान को तेज गेंदबाज राहत अली की जगह टीम में रखा जा सकता है।

पाकिस्तान के पास खुर्रम मंजूर की जगह शान मसूद को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने का विकल्प है। विकेटकीपर अदनान अकमल के पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल होने के कारण सरफराज अहमद यह जिम्मेदारी संभालेंगे। श्रीलंका ने भी लाहिरू तिरिमाने के चोटिल होने के कारण वनडे विशेषज्ञ कुशाल परेरा को टीम में शामिल किया है। श्रीलंका को उम्मीद रहेगी कि उनके सबसे अनुभवी बल्लेबाज माहेला जयवर्धने पिछले मैच की असफलता को भुलाकर यहां बड़ी पारी खेलेंगे। जयवर्धने पहले टेस्ट मैच में पांच और शून्य रन ही बना पाये थे।

स्पिनर रंगना हेराथ को भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। वह अबुधाबी में केवल चार विकेट ले पाए थे। ऑफ स्पिनर सचित्र सेनानायके को कप्तान समर्थन हासिल है और वह अपनी जगह सुरक्षित रखने की कोशिश करेंगे। सेनानायके अबुधाबी में विकेट नहीं ले पाए थे लेकिन मैथ्यूज ने उनका बचाव करते हुए कहा था, हम जानते हैं कि सचित्र अच्छा स्पिनर है। अपना पहला टेस्ट मैच इस तरह की पिच पर खेलना आसान नहीं होता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक को उम्मीद, दुबई में चमकेगा सूरज और स्पिनर