DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश में हिंसा में 5 लोग मारे गए

बांग्लादेश में हिंसा में 5 लोग मारे गए

बांग्लादेश में चुनाव बाद शुरू हुई हिंसा अब भी जारी है। अलग-अलग स्थानों पर हुई झड़पों में मंगलवार को कम से कम पांच लोग मारे गए। चुनाव के बाद हिंसा में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

अवामी लीग और जातीय पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच मंगलवार को सुबह हुई झड़प में तीन लोगों की मौत हो गई और 10 घायल हो गए। दिनाजपुर में सोमवार की हिंसा में घायल हुए जमात-ए-इस्लामी के एक कार्यकर्ता की मंगलवार को मौत हो गई। नोआखली में अवामी लीग की युवा शाखा के एक नेता की भी मौत हो गई।

मुख्य विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) के नेतृत्व वाले 18 दलों के गठबंधन ने बीते रविवार को हुए चुनाव का बहिष्कार किया था। प्रधानमंत्री शेख हसीना की अवामी लीग ने तीन चौथाई बहुमत हासिल किया।

चुनाव वाले दिन भड़की हिंसा में 21 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक मतदान केंद्रों को आग के हवाले कर दिया गया था। विपक्ष की 48 घंटों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल सोमवार को आरंभ हुई। उधर मंगलवार को ढाका में बीएनपी के सात नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। इनमें पार्टी के मुख्य सचेतक आबदीन फारूक और बीएनपी प्रमुख के सलाहकार खानदकर महबूब हुसैन शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बांग्लादेश में हिंसा में 5 लोग मारे गए