DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झामुमो ने फिर ठोकी जमशेदपुर सीट पर दावेदारी

झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने सरकार में अपने प्रमुख सहयोगी दल कांग्रेस की मुश्किले बढ़ाते हुए जमशेदपुर लोकसभा सीट पर एक बार फिर अपनी दावेदारी ठोक दी है तथा इसके लिए तीन संभावित प्रत्याशियों के नाम तक की घोषणा कर दी है।
        
उधर कांग्रेस ने इस प्रतिष्ठित सीट को झामुमो को देने के बारे में किसी तरह की सहमति की बात से साफ तौर पर इंकार किया है।
 
झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के करीबी समङो जाने वाले पार्टी की जमशेदपुर इकाई के अध्यक्ष रमेश हांसदा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि उनकी पार्टी का जमशेदपुर से चुनाव लड़ना लगभग तय है। इसके लिए तीन संभावित प्रत्याशियों में बहरागोड़ा के वर्तमान विधायक विद्युतवरण महतो के अलावा मोहन कर्मकार और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुधीर महतो के भांजे लालटू महतो शामिल हैं।
 
उधर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रवीन्द्र झा ने जमशेदपुर सीट कोझामुमो को देने के बारे में किसी तरह की सहमति की बात से इंकार किया है। उन्होंने कहा कि अब तक कांग्रेस के जमशेदपुर सीट पर प्रत्याशी उतारने की पूरी संभावना है।
 
ज्ञातव्य है कि 2००9 में हुए पिछले आम चुनाव में इस सीट परभारतीय जनता पार्टी .भाजपा.के अर्जुन मुंडा जीते थे जबकि झामुमो की o्रीमती सुमन महतो दूसरे स्थान पर रही थीं।  मुंडा के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके इस्तीफे के चलते हुए 2०11 में हुए उपचुनाव में बाबूलाल मरांडी अगुवाई वाली झारखंड विकास मोर्चा के डा. अजय कुमार ने जीत हासिल की थी। भाजपा के तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी दूसरे स्थान पर रहे थे। झामुमो के सुधीर महतो चौथे स्थान पर खिसक गये थे जबकि कांग्रेस के बन्ना गुप्ता उनसे भी पीछे रहे  थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झामुमो ने फिर ठोकी जमशेदपुर सीट पर दावेदारी