DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आगजनी मामले में एक चीनी नागरिक गिरफ्तार

आगजनी मामले में एक चीनी नागरिक गिरफ्तार

सैन फ्रांसिस्को स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास पर एक जनवरी को की गई आगजनी की घटना के मद्देनजर संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) ने एक चीनी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एफबीआई के स्पेशल एजेंट प्रभारी डेविड जे जॉनसन ने बताया कि उन्होंने इस मामले में 39 वर्षीय यान फेंग को सैन फ्रांसिस्को के बाहरी इलाके से गिरफ्तार किया है। फेंग ने खुद पुलिस को वहां बुलाकर आत्मसमर्पण किया।

जॉनसन ने बताया कि फेंग को सैन फ्रांसिस्को में स्थायी निवासी का दर्जा प्राप्त है और उस पर सैन फ्रांसिस्को स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के मुख्य गेट पर जानबूझकर गैसोलीन छिड़ककर आग लगाने का संदेह है।

उन्होंने कहा कि उसे कल पहली बार अदालत में पेश किया गया। उस पर विदेशी सरकार की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और आगजनी के आरोप लगाए गए हैं। हालांकि, एफबीआई ने साजिश की मंशा के बारे में यह कहते हुए कुछ बताने से इनकार कर दिया कि मामले में अभी जांच चल रही है।

जॉनसन ने बताया कि एफबीआई का मत है कि इस घटना के पीछे कोई आतंकवादी अथवा राजनीतिक साजिश नहीं है। उन्होंने बताया कि इस समय हम इस घटना को केवल आपराधिक मामला मान रहे हैं। नये साल के पहले दिन हुई इस आगजनी की घटना में यद्यपि कोई भी व्यक्ति जख्मी नहीं हुआ, लेकिन इससे चीनी वाणिज्य दूतावास की इमारत की लॉबी को नुकसान होने के साथ-साथ इसका मुख्य गेट जलकर खाक हो गया था।

वाणिज्य दूतावास के कर्मचारियों ने बताया कि वहां निगरानी के लिए लगे कैमरों में एक व्यक्ति को दो बाल्टी गैसोलीन के साथ वैन से निकलकर इस ईंधन को बिल्डिंग पर छिड़कते हुए और आग लगाते हुए देखा गया।

एफबीआई ने दावा किया है कि उन्होंने कल एक ठीक वैसे ही सफेद रंग की मिनी वैन बरामद की है, जैसी वीडियो क्लिप में दिखी है। इससे पहले एफबीआई ने बताया था कि उन्हें घटनास्थल पर कोई बम बनाने वाला पदार्थ नहीं मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आगजनी मामले में एक चीनी नागरिक गिरफ्तार