DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेरेना अभी रुकने वाली नहीं: नवरातिलोवा

सेरेना अभी रुकने वाली नहीं: नवरातिलोवा

विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मार्टिन नवरातिलोवा ने मौजूदा शीर्ष महिला खिलाड़ी और 17 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सेरेना विलियम्स की प्रशंसा करते हुये कहा है कि उम्र के बावजूद अमेरिकी खिलाड़ी के खेल में कोई कमी नहीं आई है और उन्हें 20 से अधिक ग्रैंड स्लैम अपने नाम करने का रिकॉर्ड कायम करना चाहिये।

57 वर्षीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नवरातिलोवा ने अपने करियर में सफलता के कई झंडे गाड़े और उन्होंने 18 बार महिला एकल ग्रैंड स्लैम सहित महिला और मिश्रित युगल में 41 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किये। नवरातिलोवा ने वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले उम्मीद जताई है कि सेरेना उनके रिकॉर्डों की बराबरी कर सकती हैं।

नवरातिलोवा ने यहां एक प्रदर्शनी मैच से पूर्व पत्रकारों से कहा कि यदि सेरेना स्वस्थ और फिट रहती हैं तो वह 20 या उससे अधिक ग्रैंड स्लैम भी जीत सकती हैं। उनके लिये फिर कोई सीमा नहीं है। मुझे पता है कि 30 वर्ष की उम्र में किसी के लिये खेलना और चोटों और फिटनेस से जूझना कितना कठिन होता है।

पूर्व नंबर वन स्टार ने कहा कि सेरेना अपनी उम्र के 30 वर्ष में पहुंच चुकी हैं। वह जीतना चाहती हैं और जब आप इसके आदी हो जाते हैं तो आप फिर हारना पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में आपके लिये स्थिति थोड़ी कठिन भी हो जाती है।

गौरतलब है कि सेरेना महिला एकल में 17 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम कर पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों की सूची में शामिल हो गई हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलिया की मार्गेट कोर्ट ओवरऑल 24 महिला एकल ग्रैंड स्लैम के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के नाम 22 खिताब हैं। नवरातिलोवा ने 18 एकल खिताब अपने नाम किये हैं और सेरेना उनसे अब केवल एक कदम दूर हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेरेना अभी रुकने वाली नहीं: नवरातिलोवा