DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशेज पर दोबारा कब्जा जमाने को बेताब पीटरसन

एशेज पर दोबारा कब्जा जमाने को बेताब पीटरसन

इंग्लैंड के बल्लेबाज केविन पीटरसन ने कहा कि उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है और वह अगले साल अपनी टीम को दोबारा एशेज जिताने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हाल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों इंग्लैंड के 005 से क्लीनस्वीप के दौरान पीटरसन के खराब प्रदर्शन के कारण उनके भविष्य पर अनिश्चितता के बादल छा गए थे। वह इस सीरीज में 30 से भी कम की औसत से केवल 294 रन बना पाए।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटरसन को लंबे समय से घुटने की चोट से भी जूझना पड़ा है, लेकिन सोमवार को उन्हें एक बार फिर 10,000 टेस्ट रन बनाने की अपनी इच्छा को दोहराया। पीटरसन ने अब तक 8,181 टेस्ट रन बनाए हैं और उन्होंने कहा कि वह 2015 में इंग्लैंड में अगली एशेज सीरीज में खेलना चाहते हैं।

पीटरसन ने टि्वटर पर कहा कि सीरीज 5-0 से गंवाने और स्वयं रन नहीं बना पाने की काफी निराशा है। विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ मुश्किल दौरा। एशेज। उन्होंने कहा कि मैं इंग्लैंड के सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं 2015 में दोबारा एशेज जीतने को लेकर प्रतिबद्ध हूं।

पीटरसन हालांकि विफल रहने के बावजूद एशेज में इंग्लैंड की ओर से शीर्ष स्कोर रहे। वह इसके बावजूद इंग्लैंड के महान क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकाट के निशाने पर आए खिलाड़ियों में से एक हैं। पीटरसन के पहले टेस्ट कप्तान और 2005 में एशेज जीतने वाली टीम के उनके साथी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि यह अहम है कि इस बल्लेबाज को ऑस्ट्रेलिया के हाथों वाइटवॉश के लिए अकेले जिम्मेदार नहीं ठहराया जाए।

वॉन ने डेली टेलीग्राफ में लिखा कि एलिस्टर कुक को पीटरसन का इस्तेमाल उचित तरीके से करने की जरूरत है और उसे उससे पूछना होगा कि वह अपने भविष्य को कैसे देखता है। इसके अलावा पूछना होगा कि उसे क्या लगता है कि टीम को दोबारा दुनिया में नंबर एक बनने के लिए कैसा क्रिकेट खेलना होगा।

उन्होंने कहा कि मुझे डर है कि इंग्लैंड ऐसा नहीं करेगा और पीटरसन से छुटकारा पाने का फैसला करेगा। यह इंग्लैंड क्रिकेट के लिए दुखद नुकसान होगा। वह काफी अच्छा खिलाड़ी है और टीम उसके बिना नीरस हो जाएगी। यह ठीक है कि ड्रेसिंग रूम में सही क्रिकेटर होने चाहिए, लेकिन अगर आप सही तरीके से केपी का प्रबंधन नहीं कर पा रहे हो तो आप अपना काम सही तरीके से नहीं कर रहे हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशेज पर दोबारा कब्जा जमाने को बेताब पीटरसन