DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेनेजुएला का दूतावास आगजनी में तबाह

वेनेजुएला का दूतावास आगजनी में तबाह

आगजनी की एक घटना में यहां स्थित वेनेजुएला का दूतावास जलकर नष्ट हो गया और अमेरिकी देशों के संगठन (ओएएस) का कार्यालय भी क्षतिग्रस्त हो गया। वेनेजुएला के प्रधानमंत्री डेंजील डगलस ने आगजनी की इस घटना को राजनीति से प्रेरित हमला बताया।

सेन्ट किट्स द्वीप पर बासेटेरे में दोनों भवनों में आग रविवार मध्यरात्रि के बाद लगी। अधिकारियों ने आधी रात को ओएएस कार्यालय की आग को बुझाने के प्रयास शुरू कर दिये और कुछ घंटों बाद उसे नजदीक ही स्थित दूतावास में भी आग लगने की खबर मिली।

अधिकारियों ने बताया कि वेनेजुएला का दूतावास आग से जलकर पूरी तरह से राख हो गया, जबकि ओएएस के कार्यालय को मामूली नुकसान पहुंचा। आगजनी की इस घटना में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।

पुलिस निरीक्षक लेनडोन डेविड ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन उन पर अभी आरोप नहीं लगाये गए हैं। पुलिस को इस बात का पता नहीं चला है कि आग किस मकसद से लगायी गयी।

प्रधानमंत्री डगलस ने कहा कि दूतावास में आगजनी विपक्षी एकता पार्टी के सहयोगी दलों के एक राजनैतिक प्रदर्शन के बाद हुयी। उन्होंने इस घटना को अंजाम देने के लिए विपक्ष पर आरोप लगाते हुए इसे सरकार को अस्थिर करने की गहरी राजनैतिक चाल बताया।

सेन्ट किट्स एवं नेविस की संसद में विपक्ष के नेता मार्क ब्रांटले ने घटना की निंदा करते हुए जनता से पुलिस को जांच में सहयोग देने की अपील की। उन्होंने वेनेजुएला के राजदूत और ओएएस के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर घटना पर दुख व्यक्त किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेनेजुएला का दूतावास आगजनी में तबाह