DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहरे से रेल, सड़क एवं हवाई यातायात प्रभावित

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और सूबे के अन्य हिस्सों में मंगलवार को घना कोहरा छाया हुआ है। कोहरे की वजह से दृश्यता 50 मीटर के आसपास दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में कोहरे का असर और अधिक बढ़ने की संभावना है।

उप्र मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक मंगलवार को दृश्यता कम होने की वजह से रेल, हवाई एवं सड़क यातायात पर भी असर पड़ा है। पूर्वाचल, बुंदेलखंड एवं पश्चिमी उप्र के कई जिलों में कोहरे का असर देखा जा सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के रात के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई। राजधानी लखनऊ का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने का अनुमान है।

राजधानी के अलावा वाराणसी का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 8 डिग्री, कानपुर 7.4 डिग्री और कुशीनगर का तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इस बीच कोहरे की वजह से रेल सेवाएं बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। गोरखधाम एक्सप्रेस, कोटा-पटना, बरेली एक्सप्रेस सहित कई रेलगाडियां नियत समय से कई घंटे की देर से चल रही हैं। कोहरे का असर हवाई यातायात सेवा पर भी पड़ा है। कई विमानों के उड़ानों के समय में फेरबदल किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोहरे से रेल, सड़क एवं हवाई यातायात प्रभावित