DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फर्जी पासपोर्ट बनवाने के आरोप में युवक पर मुकदमा

वरिष्ठ संवाददाता गोरखपुर। सलीम पुत्र जलालुद्दीन निवासी कोठा भलुआन के नाम से फर्जी पासपोर्ट बनवाए जाने के मामले में आईजी द्वारा कराई गई जांच में जांच अधिकारी की रिपोर्ट आने के बाद गगहा पुलिस ने एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

युवक कोठा गांव का निवासी है। उसने डाक विभाग से कई बार पासपोर्ट रिसीव करने की कोशशि की थी। बात 16 मई 2013 की है। कोठा डाकघर के पोस्टमास्टर लक्ष्मण सिंह को क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से भेजा गया एक पासपोर्ट मिला। पासपोर्ट सलीम पुत्र जलालुद्दीन निवासी कोठा के नाम से बना था। लक्ष्मण सिंह ने सलीम की तलाश की लेकिन कोठा गांव में सलीम पुत्र जलालुद्दीन नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला। लक्ष्मण सिंह ने इस मामले की जानकारी अपने अधिकारियों को दी।

सूचना पुलिस अधिकारियों तक पहुंच गई। आईजी जकी अहमद ने इसे संज्ञान लिया और मामले की जांच कराने का निर्देश दिया। एसएसपी ने इस मामले की जांच एसपी ट्रैफिक रमाकांत प्रसाद को दी थी। एसपी ट्रैफिक ने अपनी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी जिसके बाद कोठा गांव निवासी रणविजय सिंह के खिलाफ गगहा पुलिस ने धारा 419, 420, 467, 468, 471 और 12 (ख) पासपोर्ट अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि रणविजय सिंह ने डाक विभाग से कई बार पासपोर्ट रिसीव करने की कोशशि की थी लेकिन वह अपने मकसद में सफल नहीं हो पाया था।

पुलिस सूत्रों का यह भी कहना है कि जांच के दौरान यह भी बात सामने आई कि सलीम पुत्र जलालुद्दीन निवासी कोठा के नाम से पैनकार्ड भी बनकर डाकघर पर पहुंचा था जिसे रणविजय ने रिसीव कर ले लिया था। पुलिस ने रणविजय सिंह की तलाश शुरू कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फर्जी पासपोर्ट बनवाने के आरोप में युवक पर मुकदमा