DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बड़ी घटनाओं की सूचना देनेवालो को ईनाम देंगे : सीएस

रांची। ब्यूरो प्रमुख। मुख्य सचवि आरएस शर्मा ने कहा कि जो भी व्यक्ति बड़ी घटनाओं को टालने से संबंधित सूचना देने का कार्य करता है, उन्हें ईनाम दिया जाय। प्रत्येक डोमेन विभाग का अपना डाटाबेस होना चाहिए, जिसे ई-राहत प्रणाली से जोड़ा जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सूचना का आदान-प्रदान को एक पहचान देना होगा, जिस पर नोडल अधिकारी नजर रख सकें। सोमवार को मुख्य सचवि की अध्यक्षता में ई राहत सेवा की समीक्षा बैठक हुई। मुख्य सचवि ने कहा कि उग्रवाद से संबंधित घटनाओं की जानकारियों को भी घटनात्मक पंजीकरण से जोड़ा जाना चाहिए।

मुख्य सचवि ने ई-राहत सेवा के प्रचार प्रसार पर भी जोर डाला। सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के विशेष सचवि ने संबंधित विभागों के एकीकरण, एसएमएस गेटवे एकीकरण, बातचीत की रिकॉडिंग, अधिकारियों का प्रशिक्षण, गुमनाम कॉलर, एसकेलेसन मैट्रिक्स और समझौते के विस्तार एवं ई राहत से संबंधित अतीत के घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 1967 डायल सेवा के माध्यम से हत्या, डकैती, यौन उत्पीड़न, बलात्कार, चोरी, आगलगी, दुर्घटना, अपहरण, बम विस्फोट, दंगे, आतंकवादी हमला, जंगल में लगी आग, खनन दुर्घटना, रासायनिक दुर्घटना, बर्ड फ्लू, औद्योगिक खतरे महामारियों से संबंधित सूचनाएं प्राप्त की जा सकती हैं।

बैठक में सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचवि एनएन सिन्हा, कार्मिक सचवि एसके सत्पथी, स्वास्थ्य सचवि बीके त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बड़ी घटनाओं की सूचना देनेवालो को ईनाम देंगे : सीएस