DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार के बिना देश की तरक्की नहीं : ऑस्कर

पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरो। केंद्रीय परिवहन, सड़क व उच्च पथ मंत्री ऑस्कर फर्नाडिस ने कहा कि बिहार के बिना देश की तरक्की नहीं हो सकती है। देश की तरक्की के लिए यह जरूरी है कि बिहार भी तरक्की करे। बिहार पिछड़ा नहीं है। तकनीकी व प्रशासनिक महकमे में बिहारियों का कोई सानी नहीं है। बिहारी क्षमतावान हैं।

बिहारियों ने अपनी प्रतिभा हर जगह दिखाई है। ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन ऑफ कर्नाटका इंजीनियरिंग कॉलेज (ओबेक) की वार्षिक आम सभा सह पारविारिक मिलन समारोह में शामिल होने सोमवार को पटना आए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बिहारी इंजीनियर पूरे देश में टॉप पर हैं।

देश-प्रदेश का विकास हो, इसके लिए यह जरूरी है कि इंजीनियर अपनी पूरी प्रतिभा दिखाएं। उनके स्तर पर जो भी मदद हो सकेगा, करेंगे। संगठन के राष्ट्रीय संयोजक शंभूनाथ सिन्हा ने कहा कि ओबेक का यह 25वां वार्षिक समारोह है। देश-विदेश में कर्नाटका इंजीनियरिंग से पढ़ाई करने वाले इंजीनियर परिवार के साथ इसमें शामिल होते हैं।

संयोजक निर्मल कुमार सिन्हा, पीआरओ एमएम गुप्ता, सदस्य सचवि पीके सिन्हा ने भी विचार रखे। ओबेक की नई कार्यकारिणी का गठन हुआ। 2014-16 के लिए आदित्य नारायण झा अनल अध्यक्ष चुने गए।

उपाध्यक्ष पद पर रवींद्र कुमार सिन्हा व निर्मल कुमार सिन्हा, सचिव के लिए दीपक चौरसिया, कोषाध्यक्ष के पद पर गिरिराज किशोर डालमिया का चुनाव हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिहार के बिना देश की तरक्की नहीं : ऑस्कर