DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो लाख रुपये के नकली नोट के साथ महिला गिरफ्तार

वरीय संवाददाता, पटना। एक लाख 98 हजार रुपये के नकली नोट के साथ रेल पुलिस ने सोमवार को पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार से महिला उमा देवी को गिरफ्तार कर लिया। वह भागलपुर स्टेशन के समीप झोपड़पट्टी में रहती है।

नकली नोट को वह पटना में ही एक व्यक्ति को डिलीवरी देने आयी थी। रुपए को वह प्लास्टिक के बोरे में छिपाकर रखी थी। बोरे में हल्दी, धनिया, गोलकी , मिर्च का पाउडर भी था। उमा मसाला बेचने वाली महिला का रूप धारण कर रखी थी ताकि उस पर पुलिस शक न कर सके। हालांकि उसने जो नाम व पता बताया, वह फर्जी निकला। पुलिस उससे सच्चाई जानने का प्रयास कर रही है। उमा के पास से पुलिस ने पाकुड़ से पटना का रेल टिकट भी बरामद किया है।

जीआरपी थानाध्यक्ष राम पुकार सिंह ने बताया कि सोमवार की दोपहर झाझा-पटना इंटर सिटी से उमा देवी प्लेटफार्म नंबर चार पर उतरी। उसके पास एक प्लास्टिक का बोरा था। वहीं पर सिपाही रुबी कुमारी व रवि शंकर डय़ूटी पर थे। सिपाहियों को देखते ही उमा घबरा गई। शक होने पर दोनों सिपाहियों ने उसके बोरे को चेक किया तो मसालों के साथ हजार-हजार रुपये के नोट की दो गड्डियां मिली। दोनों गड्डियों में 99-99 हजार रुपये थे। उमा को तुरंत थाने लाया गया।

पूछताछ में उसने बताया कि उसे भागलपुर में ही एक व्यक्ति ने नकली नोट पटना के एक व्यक्ति को डिलीवरी देने के लिए दिया था। उमा ने कहा कि उसके पति का नाम भुवनेश्वर साहा है। वह भागलपुर स्टेशन के समीप झोपड़पट्टी में रहती है। पुलिस को शक है कि उमा अपनी पहचान छिपा रही है। वह कैरियर का काम करती है। उसका कहना है कि वह पहली बार नकली नोट लेकर यहां आयी है। रेल एसपी उपेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि उमा को पकड़ने वाले दोनों सिपाहियों को पुरस्कृत किया जायेगा।

पटना जंक्शन पर पहले भी जाली नोट के साथ कई लोग पकड़े गये हैं। पहले पकड़े गये जाली नोट का वविरण वर्ष रुपये गिरफ्तारी फरवरी 2012 चार लाख रुपये, प्रभात कुमार अग्रवाल,ओम प्रकाश मौर्यमई 2013 दो लाख 50 हजार अमन कुमार, सुनील कुमार अगस्त 2013 दो लाख 80 हजार महिला गिरफ्तार।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो लाख रुपये के नकली नोट के साथ महिला गिरफ्तार