DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा नेता की दवा दुकान से कोरेक्स की बोतलें जब्त

भागलपुर। कार्यालय संवाददाता। शहर में अवैध रूप से बिक रहे कोरेक्स कफ सिरफ पर लगाम लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से गठित टीम ने छापेमारी शुरू कर दी है।

सोमवार शाम को तिलकामांझी हटिया रोड, सुरखीकल एवं सबौर की दवा दुकानों में टीम ने छापेमारी की। तिलकामांझी हटिया रोड स्थित दवा दुकान साई मेडिको में डेढ़ दर्जन से अधिक कोरेक्स व टोरेक्स कफ सिरफ की बोतलें जब्त की गई। इसका बिल दुकान के संचालक उस वक्त नहीं दिखा सके। जबकि सबौर के प्रेम मेडिकल हॉल में सबकुछ सामान्य पाया गया। छापेमारी टीम में तीन ड्रग इंस्पेक्टर शामिल थे। जानकारी मिली कि तिलकामांझी स्थित दवा दुकान साई मेडिको भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद प्रभात की है।

टीम में शामिल ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि करीब डेढ़ दर्जन कोरेक्स की बोतल जब्त की गई। दुकान के संचालक उसका बिल टीम को नहीं दिखा सके। प्रमोद प्रभात ने बताया कि यह रुटीन छापेमारी थी। इसमें टीम के सदस्यों को कोई आपत्तिजनक सामान, मसलन एक्सपायरी दवा और ज्यादा दाम में दवा बेचने जैसे मामले नहीं मिले। टीम के सदस्यों ने जब्त कोरेक्स बोतल के बिल पांच दिनों के अंदर दिखाने को कहा है, जिसे दिखा दिया जाएगा। छापेमारी से पहले सिविल सर्जन डा. उदयशंकर चौधरी ने एक बार फिर ड्रग इंस्पेक्टरों की बैठक बुलाई।

इसमें सघन छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश दिया गया। बताया गया कि युवा कोरेक्स को नशा के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए इसकी खपत बढ़ गई है। इसका फायदा दुकानदार उठा रहे हैं। लोगों से कोरेक्स की ज्यादा कीमत वसूली जा रही है। बता दें कि तीन दिन पहले हिन्दुस्तान ने शहर में एमआरपी से ज्यादा कीमत पर कोरेक्स बेचने से संबंधित खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद से ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। मुख्यालय से कोरेक्स की अवैध बिक्री पर लगाम लगाने के लिए टीम गठित करने का निर्देश मिला था।

इसके बाद तीन-तीन ड्रग इंस्पेक्टरों की दो टीम गठित की गई। एक टीम शहरी क्षेत्र में तो दूसरी टीम ग्रामीण क्षेत्र में छापेमारी करेगी। सिविल सर्जन डा. उदयशंकर चौधरी ने बताया कि तिलकामांझी की दुकान से कोरेक्स की बोतलें जब्त की गई हैं। इसके अलावा सुरखीकल में छापेमारी की गई। जबकि दूसरी टीम ने ग्रामीण क्षेत्र में छापेमारी की। अवैध रूप से कोरेक्स बेचनेवालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने बताया कि छापेमारी अभियान लगातार चलता रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा नेता की दवा दुकान से कोरेक्स की बोतलें जब्त