DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिरजू के हत्यारे की पुलिस ने की पहचान, छापेमारी जारी

कहलगांव। निज प्रतिनिधि। मथुरापुर के शराब व्यवसायी विजय कुमार सिन्हा उर्फ बिरजू राम के हत्यारे को पकड़ने में पुलिस को नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं। घटना के चार दिन बाद भी पुलिस हत्यारे के करीब नहीं पहुंच पाई है। हांलाकि एसएसपी द्वारा गठित टास्क फोर्स द्वारा हत्यारा की गिरफ्तारी के लिये धुंआधार छापेमारी की जा रही है।

लेकिन अबतक विशेष सफलता हाथ नहीं लग पाया है। बिरजू के हत्यारे को पकड़ने के मार्ग में पुलिस को रोड़े ही रोड़े दिखाई पड़ रहे हैं। वैसे पुलिस ने हत्यारे की पहचान करने का दावा जरूर किया है। लेकिन मृतक के भाई विवेक द्वारा विलंब से अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराये जाने से पुलिस की उलझनें बढ़ गई हैं।

दर्ज कराये मामले में शिकायतकर्ता द्वारा किसी पर संदेह भी व्यक्त नहीं किया गया है। ऐसे में पुलिस ने हिरासत में लिये तीन लोगों से पूछताछ एवं अन्य सूचना के आधार पर मुख्य अभियुक्त की पहचान कर लेने का दावा जरूर किया है लेकिन कुछ तकनीकी अड़चनों ने पुलिस के हाथ पांव बांध दिये हैं।

बहरहाल पुलिस इन अड़चनों से निकलने की जुगत में भिड़ी है। मुख्य अभियुक्त का नाम नहीं छापने की शर्त पर पुलिस सूत्रों ने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने वाला मुख्य अभियुक्त इसी जिले का स्थानीय व्यक्ति है। लेकिन उसके पास मोबाइल नहीं है जिससे उसका पीछा करने में पुलिस को परेशानी हो रही है। वहीं हत्याकांड को अंजाम देने में पुलिस ने जिसे चहि्न्ति किया है उसे पकड़कर कोर्ट में पेशी के पहले पुलिस चहि्न्ति व्यक्ति के खिलाफ पर्याप्त सबूत जुटा लेना चाहती है।

ताकि कोर्ट में कानूनी अड़चनों का सामना न करना पड़े। वैसे पुलिस ने इस संभावना से भी इन्कार नहीं किया है कि भाड़े के अपराधियों द्वारा हत्याकांड को अंजाम दिया गया। पुलिस को पूरा अंदेशा है कि शराब के कारोबार से जुड़े व्यक्तियों ने ही साजशि के तहत बिरजू हत्याकांड को अंजाम दिया है। वहीं दो जनवरी को बिरजू की हत्या के बाद उक्त शराब की दुकान नहीं खुली है और न ही कोई पार्टनर दुकान खोलने का प्रयास कर रहा है।

मृतक के भाई द्वारा मामला दर्ज कराने में विलंब की वजह से पुलिस की परेशानी बढ़ी जरूर लेकिन पुलिस हत्यारे के करीब पहुंच चुकी है। हत्याकांड को अंजाम देने वाले मुख्य अभियुक्त के खिलाफ पर्याप्त सबूत जुटाने में पुलिस लगी है। जल्द ही हत्यारे को सबूत के साथ गिरफ्तार कर लिया जायगा। राघवेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष, शिवनारायणपुर सहायक थाना।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिरजू के हत्यारे की पुलिस ने की पहचान, छापेमारी जारी