DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीप जलाने से पहले आरक्षण समर्थक गिरफ्तार

इलाहाबाद निज संवाददाता। लोकसेवा आयोग समेत अन्य भर्तियों में त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। बालसन चौराहे पर धरना दे रहे आरक्षण समर्थकों ने सरकार के विरोध में दीप जलाने की कोशशि की तो पुलिस ने उन्हें शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। सामाजिक न्याय मोर्चा के बैनर तले आरक्षण समर्थकों का अनशन 22वें दिन भी बालसन चौराहे पर जारी रहा।

आरक्षण समर्थक सभी भर्ती परीक्षाओं में त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू करने की मांग कर रहे हैं। सोमवार शाम अनशनकारियों ने दीप जलाकर विरोध करने की कोशशि की तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में छात्रनेता अजीत यादव, मनोज यादव, सुरेंद्र चौधरी, मुकुंद लाल मौर्य, कपिल यादव, आशुतोष वर्मा, दिनेश यादव, आदर्श चौधरी, राजेश भारती, बलराम यादव, करतार यादव, महंत पटेल, राकेश पाल, ब्रजेश चौधरी, शंकर यादव, गिरधर यादव, रिंकू यादव, अभिलाष पटेल, राकेश यादव को गिरफ्तार कर नैनी कोतवाली भेज दिया।

इस दौरान आरक्षण समर्थकों की पुलिस से झड़प भी हुई। एसपी सिटी राजेश कुमार यादव ने बताया कि छात्रों की बालसन से आजाद पार्क जुलूस निकालने की योजना थी। इसकी अनुमति नहीं थी। छात्रों की भीड़ अधिक थी। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। वहीं आरक्षण समर्थकों का दावा है कि गिरफ्तारी के बाद दीप प्रज्ज्वलन किया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दीप जलाने से पहले आरक्षण समर्थक गिरफ्तार