DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री की मर्सिडीज साइकिल दौड़ी शिकोहाबाद से सैफई तक

फिरोजाबाद। वरिष्ठ संवाददाता। सीएम ने भी शिकोहाबाद से सैफई तक हुई साइकिल मैराथन में भरपूर साइकिलिंग की। वह भी बिना किसी थकान के। हो भी क्यों न दुनिया में सबसे बेहतरीन वाहन बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज बेंज की यह साइकिल है ही लाख रुपये से ऊपर और कई गियर वाली। नेट पर कंपनी की सबसे कम कीमत की दर्शाई गई साइकिल ही 1028 पौंड की है और यह आज की तारीख में भारतीय रुपये के हिसाब से करीब एक लाख पांच हजार की बैठती है।

हालांकि मुख्यमंत्री की साइकिल की सही कीमत का राज खोलने को कोई भी तैयार नहीं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की चाहे फिरोजाबाद के लोकसभा चुनाव के दौरान साइकिल चलाने की बात हो या फिर पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में आम लोगों के बीच पहुंचकर साइकिल चलाकर कई किलोमीटर की दूरी तय करने का मामला हो, हर बार उनकी ऊर्जा की तारीफ होती है। युवा नेता के रूप में पहले उन्हें जाना जाता था और अब युवा सीएम के रूप में उनकी अलग ही पहचान है।

रविवार को शिकोहाबाद से सैफई तक चली 56 किलोमीटर की मैराथन साइकिल रैली में युवाओं के अंदर उत्साह था कि उनके बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव साइकिल चलाएंगे। सिरसागंज के एक होटल से शुरू की मुख्यमंत्री की साइकिल यात्रा सैफई जाकर खत्म हुई। इस करीब 30 किलोमीटर की दूरी में प्रतिभागियों के जहां पसीने निकल रहे थे तो सीएम को कोई थकान महसूस नहीं हुई। प्रतिभागी भी परेशान थे कि ऐसा कैसे हो सकता है। जब उन्होंने सीएम की साइकिल पर लगे लोगो को नेट पर सर्च किया तो पता चला कि यह साइकिल कोई आम साइकिलों जैसी नहीं है।

विदेशी कंपनी मर्सिडीज की बनाई हुई इस साइकिल की कीमत लाख रुपये से ऊपर है। महावीर नगर के संतोष शर्मा ने खुद भी इस साइकिल मैराथन में हिस्सा लिया था। उन्होंने बताया कि यह गियर की साइकिल है और इसकी स्पीड किसी बाइक की तरह काम करती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री की मर्सिडीज साइकिल दौड़ी शिकोहाबाद से सैफई तक