DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दून में आज से नहीं होगी ईईजी और मेमोग्राफी जांच

देहरादून। वरिष्ठ संवाददाता। दून अस्पताल में मंगलवार से गुरुवार तक मरीजों की ईईजी एवं मेमोग्राफी जांच नहीं हो पाएगी। अस्पताल की टेक्नीशियन के छुट्टी पर चले जाने की वजह से ऐसा हो रहा है। इस वजह से मरीजों को परेशानी होगी और उन्हें ये दोनों जांचें प्राइवेट अस्पतालों में महंगी दरों पर करानी पड़ेगी।

दून अस्पताल के प्रभारी प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ डीएस रावत ने बताया कि अस्पताल की टेक्नीशियन तीन दिनों के लिए अवकाश पर जा रही है। जबकि अस्पताल में एक ही टेक्नीशियन होने से अब इन जांचों को कोई अन्य टेक्नीशियन भी नहीं कर पायेगा।

पीएमएस ने इस संदर्भ में बिलिंग अनुभाग को भी इन जांचों के लिए बिल न काटने के निर्देश दिये हैं। विदित है कि दून अस्पताल में आये दिन सौ के आसपास लोगों की ईईजी एवं मेमोग्राफी जांच होती है और अब तीन दिन तक बड़ी संख्या में लोगों को परेशानी होगी। ईईजी ब्रेन से संबधित जांच होती है जबकि मेमोग्राफी महिलाओं से संबंधित जांच है। दून अस्पताल में ईईजी 180 रुपये में होती है जबकि प्राइवेट अस्पताल में इस जांच के लिए लोगों को आठ सौ रुपये चुकाने होते हैं।

मेमोग्राफी दून अस्पताल में 420 रुपये की होती है जबकि प्राइवेट अस्पतालों में यह जांच एक हजार से लेकर 15 सौ रुपये तक होती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दून में आज से नहीं होगी ईईजी और मेमोग्राफी जांच