DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भूमाफिया के विरोध में डीडीए इंजीनियरों का प्रदर्शन

नई दिल्ली प्रमुख संवाददाता। सरकारी जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराने गए इंजीनियरों पर हुए जानलेवा हमले के बाद भूमाफियाओं के खिलाफ डीडीए इंजीनियर लामबंद हो गए हैं। डीडीए इंजीनियर्स व इम्प्लाइज एसोसिएशन ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने और पीड़ित इंजीनियरों को पचास लाख रुपये मुआवजा देने की मांग को लेकर सोमवार को आईएनए स्थित विकास सदन पर प्रदर्शन किया। एसोसिएशन ने इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग करते हुए आठ जनवरी को पुलिस मुख्यालय पर धरना देने की भी चेतावनी दी है।

उल्लेखनीय है कि डीडीए के इंजीनियर युधिष्ठिर यादव व इंजीनियर नीरज भार्गव अपनी टीम के साथ 30 दसिंबर को द्वारका के नसीबपुर में करोड़ो रुपये की जमीन को कब्जा मुक्त कराने गए थे। इस दौरान उन पर हमला हुआ और वे चोटिल हो गए। एसोसिएशन के महासचवि परम यादव ने कहा कि उन्होंने पीड़ित इंजीनियरों को पचास लाख रुपये मुआवजा देने के लिए मांग रखी है। उपराज्यपाल ने अभी दस लाख रुपये मुआवा देने की घोषणा की है। एसोसिएशन ने अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए भविष्य में इंजीनियर के बजाय लैंड कमशिनर को नियुक्त करने और इस घटना के दोषी पुलिसकर्मियों व भूमाफियों के खिलाफ कठोर धाराओं में कार्रवाई करने की मांग रखी है।

उन्होंने कहा कि यदि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं की तो 8 जनवरी को पुलिस मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा। मांगें न मानने पर बीस जनवरी से डीडीए में हड़ताल कर दी जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: भूमाफिया के विरोध में डीडीए इंजीनियरों का प्रदर्शन