DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फाउलर ने कहा, भारतीय फुटबाल को अधिक अकादमियों की जरूरत

फाउलर ने कहा, भारतीय फुटबाल को अधिक अकादमियों की जरूरत

लीवरपूल एफसी के महान खिलाड़ी रोबी फाउलर का मानना है कि अगर भारतीय फुटबाल के स्तर में सुधार करना है तो अकादमियां खोलनी होंगी और उन्होंने साथ ही कहा कि उनका पूर्व क्लब इस संबंध में भारत की मदद करने का इच्छुक है।

लीवरपूल के पूर्व स्ट्राइकर और इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा ब्रांड दूत फाउलर ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि खेल के स्तर में सुधार के लिए आपको प्रतिभा की जरूरत है और यह अकादमियों से आ सकती है। हमने पुणे में अकादमी स्थापित करने की योजना बनाई है। उम्मीद करते हैं कि भारत में यही एक अकादमी नहीं होगी। हम इसके साथ शुरुआत करेंगे लेकिन भारतीय फुटबाल की मदद के लिए भविष्य में कई अन्य अकादमियों का गठन कर सकते हैं।

ईपीएल में 164 गोल के साथ सर्वाधिक गोल दागने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर मौजूद फाउलर ने मौजूदा फार्म के आधार पर रियाल मैड्रिड के स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दुनिया को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार दिया और उन्होंने कहा कि उसे 13 जनवरी को ज्यूरिख में फीफा पुरस्कार समारोह के दौरान लियोनल मेस्सी और फ्रेंक रिबेरी जैसे स्टार खिलाड़ियों को पछाड़कर साल के सर्वश्रेष्ठ विश्व फुटबालर का खिताब (बेलोन डिओर) जीतना चाहिए।

फाउलर हालांकि चाहते हैं कि इस साल ब्राजील में होने वाले फीफा विश्व कप में मेस्सी अच्छा प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि मेस्सी अच्छा प्रदर्शन करे। उसने विश्व कप में अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। मुझे लगता है कि इस बार विश्व कप में वह शानदार प्रदर्शन करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फाउलर ने कहा, भारतीय फुटबाल को अधिक अकादमियों की जरूरत