DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली और यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी आप

दिल्ली और यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी आप

देश की राजधानी दिल्ली में दो प्रमुख राष्ट्रीय पार्टियों की मुश्किलें बढ़ाने वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को साफतौर पर कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय सिंह ने संवाददाताओं के साथ बातचीत के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश में 'वीआईपी कल्चर' का खराब रूप देखा जा सकता है। भारी सुरक्षा में घिरे राजनेता कभी भी जनता के करीब नहीं हो सकते, आप इस कल्चर को समाप्त करना चाहती है। इसका असर अन्य प्रदेशों में भी दिखने लगा है।

उन्होंने कहा, ''सपा व बसपा जातिवादी मुद्दों को उठाकर जनता को दिगभ्रमित करती है। हमारी पार्टी बिजली, सड़क, शिक्षा और स्वास्थ्य के मुद्दों को फोकस करेगी।''

सिंह ने कहा कि उप्र में बिजली विभाग में अगर भ्रष्टाचार पर रोक लग जाए तो यहां भी बिजली के दामों में भारी कमी की जा सकती है। यहां पर फर्जी तरीके से ऑडिट होते हैं और यह खेल लंबे समय से चल रहा है।

उन्होंने कहा कि उप्र में आप जनता से जुड़े मुद्दों को चुनाव में उठाएगी।

सिंह ने कहा कि प्रदेश में सपा और भाजपा की मिलीभगत से सांप्रदायिकता बढ़ रही है। एक पार्टी हिंदुओं के मुद्दों को उठाती है तो दूसरी मुस्लिमों के मुद्दों को उठाती है।

उन्होंने कहा कि आप उप्र के घोषणापत्र में खाद, किसानों के मामले, टीईटी, बिजली, पानी को मुख्य रूप से उठाएगी। पार्टी उप्र के लगभग हर सीट पर चुनाव लड़ेगी, जिसकी घोषणा 15 फरवरी तक कर दी जाएगी। आप नेता ने कहा, ''कांग्रेस और भाजपा आपस में भ्रष्टाचार की प्रतियोगिता कर रही है। हमें खाकी और खादी की गुंडागर्दी से भी लड़ना होगा।''

संजय सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर भी चुनाव घोषणापत्र बनाया जाएगा। आप लोकसभा चुनाव में 2० राज्यों में अपने प्रत्याशी खड़े करेगी और उत्तर प्रदेश की सभी 8० लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ  अमेठी से कुमार विश्वास आप के संभावित उम्मीदवार हैं।

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि उनकी पार्टी सांसद तथा विधायक निधि को खत्म करके विकास राशि मोहल्ला सभाओं तथा ग्राम सभाओं के सुपुर्द करने की पक्षधर है, ताकि जनता खुद तय करे कि उसका धन उसके इलाके के किस काम में खर्च हो।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली और यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर लड़ेगी आप