DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेशी जमीन पर प्रदर्शन सुधारने की जरूरत हैः धौनी

विदेशी जमीन पर प्रदर्शन सुधारने की जरूरत हैः धौनी

टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी का कहना है कि उनके गेंदबाज टेस्ट में 20 विकेट लेने में सक्षम हैं लेकिन टीम को विदेशी पिचों पर अपने प्रदर्शन को सुधारने की जरूरत है।
 
धौनी ने सोमवार को यहां अशोक लीलैंड के कैप्टन टिप्पर के अनावरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में संवाददाताओं से कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरा हमारे लिए कठिन था। हमने वहां अधिकांश सत्रों में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हमने एकाध सत्रों में खराब प्रदर्शन किया जो हमारे हारने का कारण बना।

उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले पूरे सत्र में हमारा प्रदर्शन ठीक ठाक रहा था। लेकिन हम दक्षिण अफ्रीका में इस प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए। टीम को आने वाले दिनों में कई सीरीज बाहर खेलनी थी। ऐसे में हमें विदेशी पिचों पर अपने प्रदर्शन को सुधारने की जरूरत है। भारत दक्षिण अफ्रीका दौरे में वनडे सीरीज 0-2 से और टेस्ट सीरीज 0-1 से गंवाई थी। भारत को जनवरी-फरवरी में न्यूजीलैंड दौरे में पांच वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं।

कप्तान ने कहा कि हमारे पास ऐसे प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं जो टेस्ट में 20 विकेट लेने में सक्षम हैं लेकिन हमें यह भी देखना होगा कि टीम में अधिकांश खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने विदेशी जमीन पर पांच से अधिक टेस्ट नहीं खेले हैं। उन्हें विदेशी पिचों पर अपना प्रदर्शन सुधार होगा और ऐसा अनुभव से ही संभव हो पाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विदेशी जमीन पर प्रदर्शन सुधारने की जरूरत हैः धौनी