DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की: पुजारा

फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की: पुजारा

दक्षिण अफ्रीका में शानदार प्रदर्शन करके आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग पर पहुंचने वाले चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि 2011 में घुटने के आपरेशन के बाद उन्होंने पिछले छह महीनों में अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की। 

पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल में समाप्त हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 280 रन बनाए। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं पिछले डेढ़ साल में अपने प्रदर्शन से वास्तव में संतुष्ट हूं। मैंने अपने खेल पर कड़ी मेहनत की। आपरेशन के बाद पिछले चार से छह महीनों में मैंने अपनी फिटनेस पर बहुत अधिक मेहनत की। मैं अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान दे रहा हूं। इससे पहले मैं जिम में थोड़ा सुस्ती बरत लेता था।

पुजारा ने आईपीएल चार के दौरान चोटिल होने के बाद लंदन में अपने घुटने का आपरेशन करवाया था। इस 25 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा कि फिटनेस में सुधार होने से बल्लेबाजी करते हुए एकाग्रता बनाए रखने में मदद मिलती है। मैं एक क्रिकेटर के रूप में सुधार करना चाहता हूं।

इंडियन आयल कारपारेशन से जुड़े खिलाड़ियों के इस संवाददाता सम्मेलन में सौराष्ट्र के बल्लेबाज पुजारा के अलावा कई अन्य खिलाड़ी भी उपस्थित थे। पुजारा ने हालांकि दक्षिण अफ्रीकी दौरे को लेकर किसी सवाल का जवाब नहीं दिया जिसमें भारत पहले वनडे सीरीज में 0-2 से और दो टेस्ट मेचों की सीरीज में 0-1 से हार गया था। पुजारा वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्होंने कहा कि मुझे (क्रिकेट बोर्ड के साथ अनुबंध के कारण) पिछले और आगामी दौरों के बारे में बात करने की अनुमति नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की: पुजारा