DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुजारा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे

पुजारा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे

भारत के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा सोमवार को जारी आईसीसी की नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजी की सूची में दो स्थान के फायदे से पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विराट कोहली एक स्थान के नुकसान से 11वें स्थान पर हैं। पुजारा शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। उन्होंने करियर के सर्वश्रेष्ठ 851 अंक जुटाए हैं। गेंदबाजों की सूची में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सातवें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गेंदबाज हैं। आलराउंडरों की सूची में अश्विन शीर्ष पर बरकरार हैं।

टेस्ट बल्लेबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स 912 अंक के साथ शीर्ष पर हैं जबकि उनके बाद वेस्टइंडीज के शिवनारायण चंद्रपाल (876) और न्यूजीलैंड के रोस टेलर (871) का नंबर आता है। कोहली ने 739 रेटिंग अंक हैं।

गेंदबाजों की सूची में बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा एक स्थान के नुकसान से नौवें स्थान पर हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर शीर्ष पर चल रहे हैं। ओझा ने अपना स्थान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जानसन को गंवाया जिन्होंने एशेज सीरीज में पांच टेस्ट में 37 विकेट चटकाए। फिलेंडर के बाद गेंदबाजी सूची में दूसरे स्थान पर उनके हमवतन डेल स्टेन जबकि तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के रेयान हैरिस हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुजारा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंचे