फोटो गैलरी

Hindi Newsबिजली कंपनियां कैग आडिट में सहयोग करें: दिल्ली सरकार

बिजली कंपनियां कैग आडिट में सहयोग करें: दिल्ली सरकार

दिल्ली सरकार ने निजी बिजली वितरण कंपनियों को सोमवार को चेतावनी दी कि अगर वे नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के साथ सहयोग नहीं करते हैं, उनका लाइसेंस रद्द किया जा सकता है। कैग बिजली वितरण कंपनियों...

बिजली कंपनियां कैग आडिट में सहयोग करें: दिल्ली सरकार
एजेंसीMon, 06 Jan 2014 04:24 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार ने निजी बिजली वितरण कंपनियों को सोमवार को चेतावनी दी कि अगर वे नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) के साथ सहयोग नहीं करते हैं, उनका लाइसेंस रद्द किया जा सकता है। कैग बिजली वितरण कंपनियों के बही-खातों की जांच कर रहा है।

विधानसभा में अपने संबोधन में लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग ने कहा कि निजी कंपनियों के बही-खातों की जांच उनकी वित्तीय स्थिति का पता लगाने के लिये की जा रही है और उन्हें निश्चित रूप से सहयोग करना चाहिए।

जंग ने कहा कि बिजली कंपनियों का आडिट बिजली वितरण के निजीकरण के बाद से किया जा रहा है। जो कंपनी जांच में सहयोग नहीं करेगी, उसका लाइसेंस रद्द किया जा सकता है।

अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने तीन बिजली वितरण कंपनियों बीएसईएस यमुना पावर लि़, बीएसईएस राजधानी पावर लि़ तथा टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन लि़ के बही-खातों की जांच के लिये पिछले सप्ताह कैग आडिट का आदेश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें