फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली के विमानों से लखनऊ हवाईअड्डे पर फैली अव्यवस्था

दिल्ली के विमानों से लखनऊ हवाईअड्डे पर फैली अव्यवस्था

घने कोहरे की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरफ आने वाली 20 उड़ानों का मार्ग रविवार रात लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे की तरफ कर दिया गया। यह जानकारी हवाईअड्डे के अधिकारियों ने सोमवार को...

दिल्ली के विमानों से लखनऊ हवाईअड्डे पर फैली अव्यवस्था
एजेंसीMon, 06 Jan 2014 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

घने कोहरे की वजह से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरफ आने वाली 20 उड़ानों का मार्ग रविवार रात लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह हवाईअड्डे की तरफ कर दिया गया। यह जानकारी हवाईअड्डे के अधिकारियों ने सोमवार को दी।

लखनऊ हवाईअड्डे पर एक समय में 24 विमानों के खड़े रहने की क्षमता है और दिल्ली की तरफ जाने वाली 20 विमानों के अचानक यहां उतरने से हवाईअड्डा विमानों से भर गया है।

निजी विमानन कंपनी ने अपने ग्राउंड कर्मचारियों को स्थिति से निपटने और यात्रियों की हलचल से निपटने के लिए फौरन भेजा है। हवाईअड्डे के अधिकारी ने बताया कि 5,000 से अधिक यात्री यहां फंसे हुए हैं।

दिल्ली के साथ-साथ लखनऊ में भी कोहरा छाया हुआ है और यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। एक अधिकारी ने बताया,''दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दृश्यता बिल्कुल नहीं है और यहां भी स्थिति अलग नहीं है, मौसम साफ होने तक विमानों को इंतजार करना पड़ेगा।'' अधिकारी ने बताया कि लखनऊ हवाईअड्डे पर ये विमान रविवार रात से उतरने शुरू हुए हैं। लखनऊ से दिल्ली जाने वाली नियमित उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं और मौसम साफ रहने तक यह स्थिति बनी रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें