DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बांधे तारीफों के पुल

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बांधे तारीफों के पुल

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने अपने खिलाड़ियों के एशेज सीरीज में इंग्लैंड को करारी शिकस्त देकर वाइटवॉश करने के लिये उनकी प्रशंसा के पुल बांधे।

माइकल क्लार्क की ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अंतिम सिडनी टेस्ट में महज तीन दिन में इंग्लैंड को 281 रन से शिकस्त देकर 5-0 से सूपड़ा साफ किया। इस तरह वह इंग्लैंड को एशेज में 5-0 से मात देने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई टीम बन गयी।

सिडनी डेली टेलीग्राफ के मैलकम कॉन ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट के 137 वर्षों में ऑस्ट्रेलिया ने कभी भी इंग्लैंड को इतनी बुरी तरह पस्त नहीं किया और पांचवां टेस्ट तीन दिन के अंदर जीतकर उसने पहली बार एक सीरीज में सभी 100 विकेट हासिल किये।

उन्होंने कहा कि टीम ने ऐसा टीम में एक भी बदलाव किये बिना किया, उन्होंने सभी पांच टेस्ट में एक ही अंतिम एकादश खिलाड़ी बनाये रखे। चयनकर्ताओं ने मैन ऑफ द सीरीज मिशेल जॉनसन (32) और मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार के उनके कड़े प्रतिद्वंद्वी ब्रैड हैडिन की वापसी करायी थी।

ऑस्ट्रेलियाई अखबार के पीटर लालोर ने कहा कि वाइटवॉश इसलिये विशेष था, क्योंकि इस तरह की जरा भी उम्मीद नहीं थी। इसने लिखा कि क्लार्क की टीम भारत में 0-4 से हार गयी थी और कुछ महीने पहले उसे इंग्लैंड में 0-3 से हार मिली थी। टीम के कोच को बर्खास्त कर दिया गया था, टीवी टैलेंट शो से ज्यादा बल्लेबाजों और गेंदबाजों का ऑडिशन किया गया था। उन्होंने ऐसा संकरा रास्ता तय किया जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तय नहीं किया था।

अखबार ने लिखा कि इंग्लैंड ने एक दो सत्र में दबदबा बनाया, लेकिन उसे ब्रिसबेन से सिडनी में पराजय मिली। इसके अनुसार, घरेलू टीम ने अपने सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स, बेहतरीन गेंदबाज मिशेल जॉनसन और दोबारा शामिल किये गये विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के बूते यह सब हासिल किया तथा साथ ही ऑस्ट्रेलियाई तरीके से क्रिकेट खेलने की कला को दोबारा खोज लिया।

फेयरफॉक्स मीडिया के क्रिस बारेट ने कहा कि वे अब भी शिखर तक नहीं पहुंचे हैं, उन्होंने इंग्लैंड को हराकर आईसीसी टेस्ट विश्व रैंकिंग में तीसरा स्थान हासिल किया और अगले महीने टीम शीर्ष पर काबिज दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने बांधे तारीफों के पुल