DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन में मस्जिद में भगदड़ से 14 लोगों की मौत

चीन में मस्जिद में भगदड़ से 14 लोगों की मौत

चीन के निंग्शिया प्रांत में एक मस्जिद में एक स्मृति सभा के दौरान मची भगदड़ में 14 लोगों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

सरकारी समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय प्रशासन के हवाले से कहा कि भगदड़ रविवार दोपहर उस समय मची जब एक दिवंगत धार्मिक नेता की याद में आयोजित कार्यक्रम के दौरान लोगों के बीच पारंपरिक भोजन बांटा जा रहा था।

संक्षिप्त रिपोर्ट में कहा गया कि घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से चार लोगों की हालत गंभीर है। इंटरनेट पर डाली गई तस्वीरों में हरे रंग की मस्जिद के बाहर भारी भीड़ दिखाई देती है। इनमें से अधिकतर लोग पुरुष हैं और इनमें से बहुत से लोगों ने इस्लामी टोपियां पहन रखी हैं। ये तस्वीरें संभवत: दुर्घटना के बाद की हैं।

कपड़े और जूते जमीन पर बिखरे पड़े थे। यह स्थान चौखट का क्षतिग्रस्त हिस्सा प्रतीत होता है। शिजी में मस्जिद में मची भगदड़ के कारणों की जांच चल रही है। यह स्थान क्षेत्रीय राजधानी यिंचुआन से 280 किलोमीटर दक्षिण की ओर स्थित है।

उत्तरी चीन का निंग्जिया चीनी भाषा बोलने वाले अल्पसंख्यक समुदाय हुई का प्रमुख इलाका है। इनमें से अधिकतर लोग मुस्लिम हैं, लेकिन ये शिंजियांग के उइगर समुदाय से अलग हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चीन में मस्जिद में भगदड़ से 14 लोगों की मौत