फोटो गैलरी

Hindi Newsगर्माए तिल के लड्डू के दाम

गर्माए तिल के लड्डू के दाम

नए साल की शुरुआत के साथ अब लोगों के घरों में मकर संक्रांति पर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बाजारों में तिल के लड्डू की आवक होने लगी है, लेकिन निर्माण सामग्री महंगी होने के कारण तिल का लड्डू हो...

गर्माए तिल के लड्डू के दाम
एजेंसीMon, 06 Jan 2014 10:16 AM
ऐप पर पढ़ें

नए साल की शुरुआत के साथ अब लोगों के घरों में मकर संक्रांति पर्व को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बाजारों में तिल के लड्डू की आवक होने लगी है, लेकिन निर्माण सामग्री महंगी होने के कारण तिल का लड्डू हो या रामदाना का, सभी के दामों में 20 से 35 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हो गई है।

इन दिनों बाजारों में मकर संक्रांति की रौनक दिखने लगी है। लखनऊ शहर के तमाम बाजार तिल, रामदाना, लक्ष्या, चना आदि के लड्डू से पट गए हैं। यहां के आलमबाग में सालों से दुकान लगा रहे मुकेश गुप्ता बताते हैं कि गत वर्ष की अपेक्षा इस बार मकर संक्रांति पर्व पर सभी खाद्य पदार्थों के दामों में 20 से 35 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है। थोक में तो फिर भी कुछ सस्ता है लेकिन फुटकर खरीद पर वही सामान और भी महंगे हैं।

वह बताते हैं कि तिल के लड्डू जो गत वर्ष 35 रुपये में 200 ग्राम मिलते थे, इस बार इसकी कीमत 45 रुपये में 200 ग्राम हैं। रामदाना के लड्डू जो 65 रुपये प्रतिकिलो थे, इस बार 100  से 120 रुपये प्रतिकिलो हो गए हैं।

वहीं अमीनाबाद के एक दुकानदार का कहना है कि दामों में बढ़ोत्तरी वह अपनी ओर से नहीं कर रहे हैं। उन्हें खुद यह सामान पहले से महंगा पड़ रहा है। वह कहते हैं कि पेट्रोल, डीजल के दामों में जब आए दिन बढ़ाेत्तरी हो रही है तो लाजमी है कि इनके दाम बढ़ ही जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें