फोटो गैलरी

Hindi Newsनशे के सौदागर फैला रहे हैं नशे का जाल

नशे के सौदागर फैला रहे हैं नशे का जाल

राजस्थान सीमा से सटे हरियाणा के भिवानी जिले में नशे के सौदागरों का जाल तेजी से फैल रहा है। अवैध शराब, सुल्फा, स्मैक, चरस तथा हेरोइन जैसे नशीले पदार्थ की तस्करी कर युवा पीढियों को खोखला किया जा रहा...

नशे के सौदागर फैला रहे हैं नशे का जाल
एजेंसीMon, 06 Jan 2014 10:14 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान सीमा से सटे हरियाणा के भिवानी जिले में नशे के सौदागरों का जाल तेजी से फैल रहा है। अवैध शराब, सुल्फा, स्मैक, चरस तथा हेरोइन जैसे नशीले पदार्थ की तस्करी कर युवा पीढियों को खोखला किया जा रहा है। पिछले एक साल में नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले करीब तीन गुणा हो गए। 

इस दौरान करोडों के नशीले पदार्थ बरामद किए गये। पिछले एकदशक में हरियाणा के राजस्थान से लगे इलाके नशीले पदार्थों की तस्करी का गढ़ बन गये हैं। अवैध शराब तस्करी को लेकर बदनाम रहे भिवानी में अब मादक पदार्थ यहां तक की हेरोइन जैसे नशीले पदार्थों की भी तस्करी हो रही है। मादक पदार्थों की तस्करी खास तौर पर राजस्थान सीमा से हो रही है। सिवानी, लोहरू के रास्ते बड़े पैमाने पर लाहन, भुककी, सुल्फा, अफीम, गांजा जैसे मादक पदार्थ भिवानी में भेजे जा रहे हैं। शराब तस्करी तो जिले में अब सामान्य बात हो चुकी है। हर गली, मोहल्ले से लेकर गांवों में अवैध शराब की दुकानें खुलेआम चल रही है। चंडीगढ़ से अंग्रेजी शराब तथा देशी शराब के अनेक ब्रांड की तस्करी कर नौजवानों को मुहैया करयी जा रही है। पिछले साल करीब एक करोड़ रुपये की अंग्रेजी शराब बरामद की गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें