DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर बढ़े पेट्रोल व डीजल के दाम

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

पेट्रोलियम कम्पनी ने दो दिन के भीतर पेट्रोल व डीजल के दाम में चुपचाप फिर वृद्धि कर दी है। दोनों के दाम प्रदेश सरकार की ओर से लगाए जाने वाले सरचार्ज के कारण बढ़े हैं। पांच जनवरी को तत्काल प्रभाव से पेट्रोल के दाम में 52 पैसे और डीजल में 31 पैसे की बढ़ोतरी कर दी गई। इसकी भनक ग्राहकों को दिन में पेट्रोल पंप पर पहुंचने के बाद लगी। पता चला है कि तेल कम्पनियों ने दाम बढ़ाने की सूचना आधी रात से कुछ देर पहले पेट्रोल पंप स्टेशनों को दी।

दोनों में बढ़ोत्तरी का पता पेट्रोलियम डीलरों को भी दिन में ही लग सका। लखनऊ पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रंजीत कुमार दोनों के दाम में वृद्धि की कोई ठोस वजह नहीं बता सके। बाद में, तेल कम्पनियों के समन्वयक व इंडियन ऑयल के महाप्रबंधक यूपी सिंह ने बताया कि दो दिन पहले चार जनवरी की आधी रात को जब तेल के दाम बढ़ाए तो उसमें राज्य सरकार से लगने वाले सरचार्ज को नहीं जोड़ा जा सका। इसके बाद शनिवार की रात 11 बजे दिशा-निर्देश मिलने पर ही दोनों के दाम को पांच जनवरी की आधी रात से ही बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

इसी वजह से दोनों के दाम में वृद्धि की जानकारी पेट्रोल वितरकों को न देकर पेट्रोल पम्प स्टेशनों को सीधे दे दी गई। नई दरें (रुपए/लीटर) नई पुरानी बढ़ोत्तरीपेट्रोल 79.83 79.31 52 पैसेडीजल 59.22 58.91 31 पैसे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिर बढ़े पेट्रोल व डीजल के दाम