DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विनोद के दो गोलों से लखनऊ जीता

 कानपुर। हिन्दुस्तान संवाद विनोद कुमार के शानदार खेल की बदौलत लखनऊ ने सीनियर अंतर मंडलीय स्टेट फुटबाल चैम्पियनशिप फॉर भारत भूषण गुप्ता ट्रॉफी में झांसी को 2-0 से हराकर अगले चक्र में प्रवेश किया। वहीं, बरेली ने एकतरफा मुकाबले में मेरठ की टीम को 9-0 से रौंद दिया। जीत में सुमित कुमार ने चार गोल करके अहम् भूमिका निभाई।

पालिका स्टेडियम में रविवार को लखनऊ और झांसी के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली। दोनों टीमें ने एक दूसरे के गोल पोस्ट पर जोरदार हमले किए। टीम को पहली सफलता लखनऊ को विनोद ने दिलाई। पहले हॉफ के 14वें मिनट में विनोद का झन्नाटेदार शॉट गोल पोल से टकराकर जाल में उलझ गया। एक गोल से पिछड़ने के बाद झांसी ने काउंटर अटैक किया लेकिन स्ट्राइकर धीरज कुमार लक्ष्य से थोड़ा सा भटक गए। सिर्फ गोलकीपर को गच्चा देना था, पर उनका शॉट पोल से टक्कराकर बाहर चला गया।

विनोद को 29वें मिनट में दूसरा मौका मिला, उसने बिना कोई गलती किए गेंद को गोल में डाल दिया। दूसरे हॉफ में झांसी ने गोल उतारने की कोशशि बहुत की, लखनऊ के मजबूत डिफेंस के आगे उनकी एक न चली। लंबी सीटी बजने पर लखनऊ ने मुकाबला 2-0 से जीत लिया। वहीं, मेरठ और झांसी के मुकाबले में, मेरठ की टीम असहाय नजर आई। झांसी ने पहले हॉफ में ही 5 गोल करके मेरठ को बैकफुट पर ढकेल दिया। वहीं, दूसरे हॉफ में भी चार गोल दाग कर स्कोर 9-0 कर दिया।

पहला गोल 9वें मिनट में बलवीर कश्यप ने ठोका। इसके बाद 10, 12, 23 और 27 गोल की झड़ी लग गई। सुमित ने 10वें, 23वें, 60वें और 68वें मिनट में गोल किया। वी राजपूत ने 12वें, प्रेमजीत ने 27वें, केतन ने 57वें और एसए साह ने 59वें मिनट में बरेली के लिए एक-एक गोल दागा। इससे पूर्व प्रतियोगतिा का शुभारंभ जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष मनोज चतुर्वेदी और कानपुर स्पोर्ट्स फाउंडेशन के अमिताभ गुप्ता ने किया। साथ ही भारत भूषण गुप्ता के चित्र पर फूल-माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

एसोसिएशन के सचवि अजीत सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। आशु मल्होत्रा, शरद जायसवार आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विनोद के दो गोलों से लखनऊ जीता