DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तार टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित

बांगरमऊ। हिन्दुस्तान संवाद

नगर में जीर्ण शीर्ण विद्युत लाइनों में आए दिन हो रही फाल्टों के चलते बिजली आपूर्ति तो अवरुद्ध होती ही है। साथ ही वोल्टेज के घटने बढ़ने से लोगों के घरों में तमाम कीमती उपकरण भी फुंक रहे हैं। नगर की लगभग 50 वर्ष पुरानी विद्युत लाइनें इतनी जीर्ण शीर्ण हो गई हैं कि जगह-जगह टुकड़ो में बंट चुकी हैं। इन टूटे तारों को जोड़कर जगह-जगह बांस के टुकड़े और डंडे बांध कर काम चलाया जा रहा है।

यह जीर्ण शीर्ण तार हमेशा टूट कर एक दूसरे से टकरा जाते हैं। इससे लोगों के घरों के कीमती उपकरण फुंक जाते हैं। आए दिन इन तारों के आपस में टकराने से निकली चिंगारियों से कई राहगीर भी झुलस चुके हैं और कई बड़ी दुर्घटनाएं होते होते बची हैं। तारों के टूटने और इनकी मरम्मत न होने की वजह से इस नगर को मिलने वाली मात्र 7-8 घंटों की आपूर्ति भी हमेशा ठप ही बनी रहती है। यहां के जर्जर तारों को बदलने के लिए करीब एक वर्ष पहले केबिल डालने का ठेका भी उठाया गया था।

ठेकेदार से 2-3 मोहल्लों में केबिल डालने के बाद काम ही बंद कर दिया गया है और यहां के नागरिकों की विद्युत आपूर्ति में सुधार की उम्मीदों पर पानी फिर गया है। नागरिकों ने इस संबंध में प्रदेश के सीएम को एक पत्र भेजकर यहां की जर्जर विद्युत लाइनों को बदलने की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तार टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित