DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जनपद में तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब

खेकड़ा। हमारे संवाददाता

जनपद में हरियाणा और दिल्ली से तस्करी कर लाई जा रही शराब की खूली बिक्री हो रही है। गांवों में परचून की दुकानों पर तो यह शराब अनाज के बदले में भी बेचे जा रही है। इससे विभाग को मोटे राजस्व की हानि पहुंच रही है। आरोप है कि जनपद का पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग इस ओर से आंखे मूंदे हुए है।

बागपत जनपद दिल्ली और हरियाणा की सीमा से सटा हुआ है। हरियाणा से आए दिन लग्जरी गाड़ियों से हजारों लीटर शराब तस्करी कर लाई जा रही है। शराब तस्कर इस शराब को कस्बों के साथ गांवों में भी सप्लाई कर रहे हैं। यहां के सरकारी ठेकों से सस्ती होने के कारण जनपद वासी भी उसका खूब सेवन कर रहे हैं। गांवों में तो यह शराब परचून की दुकानों पर भी बिक रही है। वो भी अनाज के बदले। यहां तक की शराब विक्रेताओं ने गांवों अपने मोबाईल नम्बर भी बांट रखे हैं।

रोजाना वाले ग्राहकों को वे फोन करने पर होम डिलीवरी भी करते हैं। दिल्ली से भी आए दिन यहां बड़ी मात्रा में शराब लाई जाती है। तस्कर वहां से दूध के डबि्बों, टेम्पों और रेलगाड़ियों से इसे लाते है और अवैध शराब विक्रेताओं को बेचते हैं। वे उसकी बिक्री कस्बावासियों और ग्रामीणों को करते हैं। पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी शराब की इस तस्करी का पता है। समय-समय पर छापे मार कर वे इस तस्करी की शराब को पकड़ते भी है, लेकिन सघन अभियान नहीं चलाते।

इससे जनपद में यह धन्धा जोरों से चल रहा है। इससे आबकारी विभाग को मोटे राजस्व की भी क्षति पहुंच रही है। उधर, आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने अवैध शराब की तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जनपद में तस्करी कर लाई जा रही अवैध शराब