DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑटो का भाड़ा बढ़ने से यात्रियों में रोष

 झरिया कार्यालय संवाददाता

ऑटो का किराया 20 प्रतिशत बढ़ाए जाने से याित्रयों में रोष है। रविवार को झरिया के बाटा मोड़ पर याित्रयों ने बैठक कर प्रशासिनक िनार्णय पर असहमित जताई। कहा कि झरिया में 25 हजार से भी अधिक ऑटो हैं। भाड़ा बढ़ाने के लिए ऑटो चालक हाय-तौबा मचाते हैं, लेकिन याित्रयों को जो सुविधा मिलनी चाहिए वह नहीं दी जाती है। एक ऑटो पर तीन यात्री को ले जाने की अनुमित है, लेकिन 14-15 यात्री ढोए जाते हैं।

भाड़ा का िनर्धारण गलत हुआ है। कहा कि न्यूनतम किराया 3 रुपए से 5 रुपए किया जाना गलत है। लोकल भाड़ा 60 पैसा बढ़ना चाहिए। इस संबंध में एसडीओ को पुनिर्वचार करना होगा। वक्ताओं ने कहा कि 35 किलोमीटर का 20 रुपए, 20 किलोमीटर का 10 रुपए भाड़ा निर्धारित है। वहीं झरिया से धनबाद 7 किलोमीटर से कम है। फिर भी 8 रुपए भाड़ा दिया जाता था। अब ऑटोवाले 10 से 12 रुपए वसूलेंगे। अगर पुनिर्वचार नहीं किया गया तो दैिनक यात्री आंदोलन को बाध्य होंगे।

बैठक में मोती लाल प्रसाद, नंदलाल गोप, जय कुमार प्रसाद, श्रीकांत सिंह, रामजी प्रसाद लाला,नरेश जायसवाल, प्रताप मिश्रा आदि थे। जिंला कांग्रेस के रामजी सिंह ने भी एसडीओ से बढ़ाए गए भाड़ा पर पुनिर्वचार करने की मांग की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑटो का भाड़ा बढ़ने से यात्रियों में रोष