DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठंड के लिए डीसी ने दिए इंतजाम के आदेश

धनबाद मुख्य संवाददाता

ठंड के प्रकोप से नबिटने के लिए डीसी प्रशांत कुमार ने विशेष इंतजाम के आदेश दिए हैं। नगर निगम के नगर आयुक्त, नगर पंचायत चिरकुंडा के कार्यपालक पदाधिकारी तथा सभी बीडीओ-सीओ को बचाव के उपाय करने हैं। गरीब तबके के लोगों तथा फुटपाथों पर गुजर-बसर करने वालों पर सबसे अधिक ध्यान देने को कहा गया है।

सिविल सर्जन धनबाद को भी किसी भी विपरीत परिस्थितियों से नबिटने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों में दवा की व्यवस्था के निर्देश भी दिए गए हैं ताकि जरूरतमंदों को तत्काल आवश्यक दवा मुहैया कराई जाए। चिकित्सकों को अपने पदस्थापित स्थलों पर ही बने रहना है और किसी भी आपात स्थिति में इलाज की तत्काल व्यवस्था की जाए। हिन्दुस्तान ने रविवार के अंक में ठंड से लोगों को हो रही परेशानी तथा रैन बसेरा के अतिक्रमण पर खबर प्रकाशित की थी।

क्या-क्या है करना- गरीब व नि:सहाय लोगों के लिए अलाव की हो व्यवस्था- खुले आसमान व फुटपाथों पर रहनेवालों को रैनबसेरा, सामुदायिक भवन, सार्वजनिक भवनों में अस्थायी तौर पर रखा जाए। - पॉलीथिन शीट्स, टेंट की हो व्यवस्था- कल्याण मद की राशि से खरीदे गए कंबल का किया जाए वितरण- शीत लहरी से बचाव के लिए किए गए उपायों का व्यापक प्रचार-प्रसार हो, ताकि जरुरतमंदों को मिले लाभ...................

वर्जन

ठंड से बचाव के उपाय अपनाने के निर्देश दिए गए हैं। कंबलों का वितरण किया जा रहा है।

जरूरत पड़ी तो और कंबल की खरीद होगी। अलाव जलाने का आदेश जारी किया गया है। सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाए जा रहे हैं। फुटपाथ पर रहने वालों की सहायता के निर्देश भी दिए गए हैं। -प्रशांत कुमार, डीसी, धनबाद।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ठंड के लिए डीसी ने दिए इंतजाम के आदेश