DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बढ़ती भीड़ से ताज को खतरा, जमकर हुआ हंगामा

नए साल से ताज के दीवानों की लगातार बढ़ रही भीड़ ताज के लिए ही खतरा बन रही है। शनिवार को वीवीआईपी आगमन के दौरान अव्यवस्था इतनी फैल गई कि तमाम पर्यटक बिना जांच कराये ही अंदर प्रवेश कर गए।
 
एक से लेकर पांच जनवरी तक करीब डेढ़ लाख पर्यटक ताज का दीदार कर चुके। कल शनिवार को सुबह ताजमहल पर 15 हजार के करीब देसी-विदेशी सैलानी जमा थे। ऐसे में वीवीआईपी आगमन हो गया। मालदीप के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यमीन अब्दुल गन्मूम और उनकी पत्नी के आगमन से डेढ़ घंटे पहले ही ताज से पर्यटकों को बाहर निकाल दिया गया।

मालदीव के राष्ट्रपति को दोपहर 11.30 बजे ताज में आना था, लेकिन वह देरी से पहुंचे। राष्ट्रपति डेढ़ बजे ताज पर पहुंचे और दोपहर 2.45 पर वहां से निकले। इस दौरान बाहर जमा भीड़ नियंत्रण खोती जा रही थी। घंटों से इंतजार में बैठे लोगों के कारण अव्यवस्था फैल गई। ताजमहल प्रभारी मुंज्जर अली का कहना है कि शनिवार को ताज पर 15 हजार के करीब पर्यटकों की भीड़ थी। पांच घंटे तक ताज बंद रहने के कारण खुली विंडो पर सभी पर्यटक टूट पड़े थे। इसी कारण अव्यवस्था फैल गई थी। आगे से ऐसे इंतजाम किए जाएंगे, जिससे वीवीआईपी आगमन के दौरान अव्यवस्था न फैले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बढ़ती भीड़ से ताज को खतरा, जमकर हुआ हंगामा