DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टेक महिंद्रा ने की डिजिटल हस्ताक्षर की पहल

टेक महिंद्रा ने की डिजिटल हस्ताक्षर की पहल

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी टेक महिंद्रा ने अब डिजिटल हस्ताक्षर के जरिए नौकरी के अभ्यर्थियों की मदद कर रही है, ताकि उन्हें कंपनियों में नौकरी का झांसा दे कर ठगी करने वालों से बचाया जा सके।

टेक महिंद्रा ने ऐसे ठगों से निपटने की पहल तेज कर दी है, जो कंपनी का प्रतिनिधि होने का दावा कर भर्ती के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं। पता चला है कि ऐसे धूर्त कुछ हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए मासिक तक लेकर कंपनी में नौकरी दिलाने की पेशकश करते हैं।

टेक महिंद्रा के मुख्य जोखिम अधिकारी सुनील संगर ने कहा कि फर्जी नौकरी घोटाला काफी समय से चल रहा है, लेकिन इसे सामने लाने की घटना बढ़ रही है। धोखाधड़ी करने वाले ये लोग बहुत चालाक हैं और अपना ई-मेल आईडी, बैंक खाते आदि बदलते रहते हैं, ताकि उनकी पहचान नहीं की जा सके।

उन्होंने कहा कि ये गिरोह प्रौद्योगिकी की अच्छी जानकारी रखते हैं और अक्सर कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से मिलती-जुलती वेबसाइट बनाते हैं। संगर ने कहा कि हम अब प्रौद्योगिकी समाधान लागू कर रहे हैं, ताकि इस गड़बड़ी पर लगाम लगाई जा सके।

संगर ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोग ऐसी ठगों के शिकार न बनें। ऐसी ही पहलों में एक है अपने प्रस्ताव पत्र को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए उसमें डिजिटल हस्ताक्षर की व्यवस्था भी शामिल है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टेक महिंद्रा ने की डिजिटल हस्ताक्षर की पहल