DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

घने कोहरे के चलते आईजीआई पर उड़ानें हुईं प्रभावित

घने कोहरे के चलते आईजीआई पर उड़ानें हुईं प्रभावित

राजधानी स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार सुबह घने कोहरे के चलते 50 से अधिक घरेलू एवं अंतराष्ट्रीय उड़ानों पर असर पड़ा, जिससे यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि हवाईअड्डे पर बीती देर रात कोहरा कम होना शुरू हो गया था, लेकिन सुबह के समय यह गहरा गया और रनवे में से एक के एक छोर पर दृश्यता घटकर 50 मीटर से भी कम हो गई।

हालांकि, मुख्य रनवे (28.10) पर दृश्यता 150 मीटर से कम नहीं हुई और इससे विमानों का आगमन तथा प्रस्थान हो रहा था। तीसरे रनवे पर दृश्यता कम-ज्यादा होती रही, जिससे इस रनवे पर उड़ानों के संचालन में कुछ विलंब हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि इंस्ट्रुमेंट लैंडिंग सिस्टम की विभिन्न श्रेणियों का इस्तेमाल कर उड़ानों का संचालन किया गया। खराब दृश्यता के चलते करीब 50 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में एक से तीन घंटे तक का विलंब हुआ।

एयरलाइन अधिकारियों ने बताया कि कुछ उड़ानों का समय फिर से निर्धारित किया गया, जिससे उन्हें अपने गंतव्य पर पहुंचने में देरी हुई। दिल्ली के अतिरिक्त लखनऊ, जयपुर, भुवनेश्वर, विशाखापत्तनम, पटना और गुवाहाटी से भी कोहरा छाए रहने की खबर है, जिससे उड़ान संचालन में बाधा उत्पन्न हुई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:घने कोहरे के चलते आईजीआई पर उड़ानें हुईं प्रभावित