DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यह टीम के लिए विशेष क्षण है : क्लार्क

यह टीम के लिए विशेष क्षण है : क्लार्क

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने एशेज़ सीरीज़ में इंग्लैंड का 5-0 से सफाया करने के बाद कहा कि पिछले साल लगातार तीसरी बार यह प्रतिष्ठित सीरीज गंवाने के बाद उन्होंने इतनी बड़ी जीत की उम्मीद नहीं की थी।
       
बेहद भावुक नजर आ रहे क्लार्क ने कहा कि यह हमारे लिए एक विशेष क्षण है। इंग्लैंड में पिछले वाले 0-3 से एशेज़ सीरीज़ गंवाने के बाद हमने इतनी बड़ी जीत की उम्मीद नहीं की थी। लेकिन मैंने तब तक था कि हम पर्दे के पीछे जो कुछ प्रयास कर रहे हैं उसका ईनाम हमें जरूर मिलेगा।
       
उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने पूरी सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। सीरीज़ शुरु होने से पहले हमने उनसे कहा था कि हमारा गेंदबाजी आक्रमण दुनिया में सबसे बेहतरीन है और उन्होंने इस बात को गांठ बांध लिया। उन्होंने सीरीज़ में इस बात को साबित भी कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने 2007 के बाद पहली बार एशेज़ कलश पर कब्ज़ा किया है।
       
सीरीज़ में 14.00 के बेहतरीन औसत से 37 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ मिशेल जॉनसन को मैन ऑफ द सीरीज़ चुना गया। जॉनसन ने पूरी सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन किया और खासकर पहले दो टेस्टों में उन्होंने अकेले दम पर इंग्लैंड की बल्लेबाजी को तहस नहस कर दिया।
       
अंतिम टेस्ट की दूसरी पारी में 25 रन पर पांच विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ रेयान हैरिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पूरे मैच में आठ विकेट लिए। चौंतीस साल के हैरिस ने कहा कि वह एक और एशेज़ सीरीज़ में खेल सकते हैं। अपने करियर के दौरान इस तेज गेंदबाज को चोटों से जूझना पड़ा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यह टीम के लिए विशेष क्षण है : क्लार्क