DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईसीसी रैंकिंग : ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर

आईसीसी रैंकिंग : ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर

भारत ने यहां जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि रविवार को एशेज़ सीरीज़ में इंग्लैंड पर 5-0 की जीत दर्ज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम दो पायदान की छलांग से तीसरे स्थान पर पहुंचने में सफल रही।
    
ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में इंग्लैंड पर पांचवें और अंतिम टेस्ट में 281 रन से जीत दर्ज की, जिससे उन्हें तालिका में दो पायदान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंचने में मदद मिली। सीरीज़ में 5-0 की जीत से ऑस्ट्रेलिया को 10 रेटिंग अंक मिले और उसके कुल 111 रेटिंग अंक हो गए। आईसीसी बयान के अनुसार वह अब दूसरी रैंकिंग पर काबिज भारत से छह रेटिंग अंक पीछे है।
    
वहीं दूसरी ओर इंग्लैंड ने नौ रेटिंग अंक गंवा दिए हैं, जिससे उसके 107 रेटिंग अंक हैं और टीम एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर पहुंच गयी है। दक्षिण अफ्रीका 133 रेटिंग अंक से अब भी तालिका में बादशाहत कायम रखे है।
    
ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज़ सीरीज़ से पहले 101 रेटिंग अंक से पांचवें स्थान पर थी, लेकिन 4-0 की बढ़त से उसका तालिका में चौथा स्थान सुनिश्चित हो गया था। लेकिन माइकल क्लार्क की टीम को दो पायदान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान हासिल करने के लिए सिडनी टेस्ट में ड्रॉ या जीत की दरकार थी।
    
ऑस्ट्रेलियाई टीम अब 12 फरवरी से मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी जबकि इंग्लैंड 12 जून से श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी। दूसरे नंबर पर काबिज भारतीय टीम को 10 फरवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलनी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईसीसी रैंकिंग : ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर